Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

इस हिंदू महिला को हमेशा याद रखेगा पाकिस्तान, रच दिया इतिहास

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सुमन कुमारी नाम की एक महिला जज बनीं हैं। पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि जज की कुर्सी पर किसी हिंदू महिला को बैठाया गया। बता दें पड़ोसी देश पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति और भी गई-गुजरी है। ऐसा में किसी महिला का जज बन जाना वाकई बड़ी बात है।

दरअसल, पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सुमन कुमारी ने एक परीक्षा पास कर जज बनने का गौरव हासिल किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा पास करने के बाद सुमन कुमारी सिविल जज बनी हैं। बताया जाता है उनकी तैनाती उनके गृह जिले में ही की जाएगी।

पद्मिनी कोल्हापुरी के बेटे के साथ बॉलीवुड में दस्तक दे रही है रवि किशन की बेटी

हालांकि, सुमन को इस बात का डर सता रहा है कि, कहीं उनके जज बनने का फैसला उनके कॉम को नाराज न कर दे। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि चाहे जो जाए, मेरा परिवार मेरे साथ रहेगा। सुमन ने हैदराबाद से एलएलबी किया है, जबकि उन्होंने मास्टर्स कराची स्थित जुल्फिकार अली भुट्टो यूनिवर्सिटी से किया है।

पढ़ाई पूरी करने बाद उन्होंने वकील के तौर पर भी काम किया है। सुमन के पिता पवन कुमार बोडन की माने तो उनकी बेटी गरीबों को मुफ्त में कानूनी मदद मुहैया कराना चाहती है। उन्होंने कहा कि सुमन ने कठिन क्षेत्र चुना है, लेकिन मुझे भरोसा है कि वह कड़ी मेहनत और ईमानदारी सफल होगी।

बॉलीवुड स्टार की बहन-बेटी है ये लड़की, बॉयफ्रेंड ने पोस्ट कर दी ऐसी तस…

loading...