Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

मैच के दौरान भगदड़, कईयों की मौत

कैप टाउन: दक्षिण अफ्रीका के एफएनबी स्टेडियम में एकबार फिर से एक फुटबॉल मैच के बड़ी घटना घटी है। यहाँ मैच के दौरान मची भगदड़ में दो लोगों के मारे जाने के साथ ही सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर है। हालत को काबू करने के लिए मैच को रोक दिया गया है।

बतादें की दक्षिण अफ्रीका जोहानिसबर्ग के कार्यकारी मेयर क्लर हर्मन मशाबा ने बताया है कि मैच के दौरान किसी बात लेकर लोग ग्राउंड में आ गये और देखते ही देखते भगदड़ मच गयी। जससे हालत बेकाबू हो गये हैं। यहाँ के एफएनबी ग्राउंड पर सोवेटो की दो सबसे लोकप्रिय टीमों काइजर चीफ्स और ऑरलैंडो पाइरेट्स के बीच मैच चल रहा था। इसी दौरान भगदड़ मच गयी। एक समाचार एजेंसी के अनुसार भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए सभी द्वार खोल दिए गए।

साथ ही मैच को भी बीच में ही रोक दिया गया है। जोहानिसबर्ग के मेंबर ऑफ मेयरल कमिटी (एमएमसी) के माइकल सन ने के मुताबिक़ स्थिति नियंत्रण में है और घायलों को स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है। वहीँ इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की खबर हैं, घायलों को देखते हुए मृतकों की संख्या बढने की संभावना है। वहीँ मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका के इसी स्टेडियम में साल 2010 में भी भगदड़ मची थी, जिसमें कई लोगों की जानें चली गयी थी।    

loading...