Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

डोनाल्ड ट्रंप दौरा: बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण कर उत्तर कोरिया ने दिया अमेरिका को सीधा चैलेन्ज


प्योंगयांग: लाख अंतर्राष्ट्रीय दवाबों के बाद भी उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। जिससे विश्व शांति को बड़ा ख़तरा बना हुआ है। अब एकबार फिर से उत्तर कोरिया ने अमेरिका की धमकी के बाद फिर से एक मिसाइल का परीक्षण किया है। इसकी जानकरी दक्षिण कोरिया की सेना ने दी है।

दक्षिण कोरियाई सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार एक और बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। बयान में बताया गया है कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार को पूर्वी सागर में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। यह परीक्षण सुबह लगभग 9.40 बजे उत्तरी प्योंगान प्रांत के पास किया गया था। बयान में कहा गया है कि इस मिसाइल ने कई सौ किलोमीटर का सफर तय किया, उसके बाद यह मिसाइल समुद्र में जा गिरी।

बांग्लादेश में कारखाने में भीषण धमाका, 9 की मौत

GST का असर: पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कटौती

वहीँ सरकारी सूत्र का कहना है कि मिसाइल ने अनुमानित रूप से 800 से 900 किलोमीटर की दूरी तय की है। दक्षिण कोरिया ने इसे उकसाने वाली कार्रवाई बताया है उन्होंने कहा कि हम इस का मूल्यांकन कर रहे हैं। आगामी समय में दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने से पहले उत्तर कोरिया ने मिसाइल का परीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया से लगातार खतरा बना हुआ है। ऐसे में वह उत्तर कोरिया की हर हरकत पर नजर बनाये हुए हैं।  

loading...