Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

रक्षा मंत्री की हरकत देखकर शर्मसार हुआ देश!

ओटावा: नेताओं पर देश की बड़ी जिम्मेदारी होती है। नेताओं को देखकर ही उनके समर्थक उनकी राह पर चलने की कोशिश करते हैं। समर्थक ही नहीं नेताओं का प्रभाव देश की जनता पर पड़ता है। नेता सही-गलत क्या कर रहे हैं इसका बखूबी असर लोगों पर देखने को मिलता है, लेकिन जब कोई बड़ा पद वाला नेता ओछी हरकत करता है तो उसका गलत ही सन्देश जाता है। उसकी वजह से सभी को शर्मसार होना पड़ता है।

बतादें कि पूरा मामला कनाडा का है। कनाडा में भारतीय मूल के रक्षामंत्री हरजीत सिंह सज्जन का एक शर्मसार करने वाला वीडिओ वायरल हो रहा है। एक युवक ने इस वीडिओ को रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। बतादें कि सज्जन अपनी कार को दुकान के सामने पार्क करके चैरी खा रहे थे, इस दौरान उन्होंने चैरी के बीजों को सड़क पर फेंकना शुरु कर दिया। रक्षामंत्री की इस हरकत को देखकर वहां मौजूद एक युवक ने उनका पूरा वीडिओ बना लिया। रक्षामंत्री ने ज़रा भी नहीं सोचा होगा कि उनकी इस हरकत को कोई कैमरे में भी रिकॉर्ड कर रहा होगा।

वीडिओ रिकार्डिंग के बाद उस युवक ने रक्षामंत्री की जमकर क्लास लगा दी। युवक के सवाल जवाब करने पर रक्षा मंत्री अपनी पहचान छुपाने की कोशिश की लेकिन जल्द ही पकड़े गये। युवक ने कहा कि मैं आपको जानता हूं। युवक ने कहा कि आप पढ़े-लिखे हैं देश के रक्षामंत्री हैं उसके बाद भी ऐसी हरकत कर रहे हैं। इसका लोगों पर क्या प्रभाव पडेगा। युवक की क्लास के आगे रक्षामंत्री हरजीत सिंह सज्जन शर्मिन्दा होकर वहां से चलते बने।

वहीँ एक देश के रक्षामंत्री की इस हरकत से सभी उन्हें गैरजिम्मेदार बता रहे हैं। उनकी इस हरकत का वायरल वीडिओ खूब सुर्खियाँ बटोर रहा है। लोग उनके वारे में तरह तरह की बातें कर रहे हैं।

loading...