Breaking News
  • केरल उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर एस श्रीसंत पर लगाए गये आजीवन प्रतिबंध को बहाल किया
  • जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में 4 नागरिक घायल
  • आज से शुरु हो रही है कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की बैठक
  • कार सवार बदमाशों ने हरियाण की प्रसिद्ध लोक गायिका हर्षिता चौधरी हत्या की

नेशनल असेंबली में अब्बासी ने हासिल किया विश्वासमत, बुधवार को लेंगे पीएम पद की शपथ

इस्लामाबाद: मंगलवार को शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान का अंतरिम पीएम चुन लिया गया है। अब्बासी अंतरिम पीएम होंगे साथ ही 45 दिन तक वह पाकिस्तान के पीएम पद पर रहेंगे। असेम्बली में हुयी वोटिंग में अब्बासी ने विश्वासमत हासिल कर लिया। वहीँ बुधवार को अब्बासी पीएम पद की शपथ लेंगे।  

पाकिस्तान में खाली पड़ी पीएम की कुर्सी को उसका दावेदार मिल ही गया। मंगलावर को पाकिस्तान के पूर्व पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक संसाधन मंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने नेशनल असेम्बली में विश्वमात हासिल कर लिया है। असेम्बली में उनके पक्ष में 221 वोट पड़े। असेम्बली में विश्वासमत हासिल करने के बाद अंतरिम प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी बुधवार को पाकिस्तान के 18वें पीएम के रूप में शपथ लेंगे। इसके साथ ही मंगलवार को असेम्बली में विश्वासमत हासिल करने के बाद उन्होंने पार्टी नेतृत्व का शुक्रिया अदा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ और इमरान खान का भी शुक्रगुजार हूं, जो हमें हर दिन गालियां देते हैं।

मालूम हो कि पनामा पेपर लीक मामले में पाकिस्तानी अदालत द्वारा नवाज़ शरीफ को अयोग्य ठहराये जाने के बाद उन्होंने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। बीते शनिवार तक पाकिस्तान में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। जिसमें नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ के पीएम बनने की संभावना थी, साथ ही नवाज़ की पत्नी सहित बेटी मरियम को भी पीएम बनाने की चर्चा चल रही थी। हालाँकि इनमें से कोई भी संसद का सदस्य नहीं था। वहीँ पीएम पद संभालने वाले शाहिद खाकान अब्बासी को 45 दिन के लिए अंतरिम पीएम चुन लिया गया है, वह बुधवार को शपथ लेंगे। साथ ही बताते चले कि 45 दिन बाद अब्बासी पीएम पद की कुर्सी छोड़ देंगे, जिसके बाद नवाज़ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ पीएम पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

loading...