Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

45 दिनों का पाकिस्तान प्रधानमंत्री- जाने कौन हैं शाहिद खाकन अब्बासी

नई दिल्ली: पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने  सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद से सभी लोगों की निगाहें इसी बात पर टिकी थी कि अब पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

दरअसल नवाज के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान में आए राजनीतिक भूचाल के बीच सत्तारुढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय संभाल रहे शाहिद खाकन अब्बासी को देश का अंतरिम प्रधानमंत्री के तौर पर चुनाव किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पूर्व पीएम नवाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई पार्टी की बैठक में शाहिद को अंतरिम प्रधानमंत्री के तौर पर चुना गया है। शाहिद अब्बासी 45 दिनों तक पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री का पदभार संभालेंगे। इस बीच में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री और नवाज के भाई शहबाज शरीफ चुनाव लड़कर राष्ट्रीय असेंबली में अपनी जगह बनाएंगे और फिर वह शाहिद अब्बासी की जगह पीएम की कुर्सी संभालेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहने के दौरान नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, पनामागेट खुलासे में फंसे नवाज को सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यों की खंडपीठ ने दोषी करार दिया था, जिसके बाद नवाज को PM पद और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के पार्टी प्रमुख का पद छोड़ने का निर्देश दिया गया था। नवाज के खिलाफ अब आगे की जांच NAB में होगी। इसी बीच आप को यह भी बता दें कि पाकिस्तान में अगला आम चुनाव साल 2018 में होने वाला है।

loading...