Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

बिन लादेन के बेटे हमजा पर सऊदी सरकार का बड़ा फैसला

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच आतंकवाद पर जारी तनातनी के बीच सऊदी अरब की सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए, खूंखार आतंकवादी संगठन अलकायदा चीफ ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की नागरिकता खारिज कर, आतंक का फन कुचलने की ओर इशार किया है।

सऊदी अरब का यह फैसला ऐसे समय में आया जब हाल ही में अमेरिका ने हमजा पर पर 10 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब सात करोड़ रुपये इनाम की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब सरकार ने एक शाही आदेश के माध्यम से हमजा की नागरिकता नवंबर में ही रद्द कर दी थी।

अभिनंदन के साथ दिख रही ये महिला आखिर हैं कौन, पाकिस्तान से ही साथ खड़ी थीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका लंबे समय से हमजा की तलाश में है। बताया जाता है कि वह अपने आतंकी पिता का काला सम्राज्य फिर से खड़ा करने की फिराक में लगा है। बता दें कि हमजा 11 सितंबर 2001 को न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए भीषण हमले का मुख्य आरोपी, ओसामा बिन लादेन का बेटा है।

अभिनंदन को भारत भेजने से पहले PAK ने खेला घिनौना खेल, VIDEO भी है लेकिन…

ओसामा को अमरीकी नेवी सील कमांडो ने 2 मई 2011 को पाकिस्तान के जलालाबाद (ऐबटाबाद में) में एक आधुनिक ऑपरेशन में मार गिराया था। कुछ रिपोर्ट की माने तो पीछले दिनों हमजा की मौजूदगी ईरान और अफगानिस्तान में होने की खबर थी, हालांकि हाल के दिनों में कहा हैं, इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

loading...