Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

जानिए! डोनाल्ड ट्रंप की जीत में क्या था रूस का हाथ ?


हैम्बर्ग: जर्मनी के हैम्बर्ग में चल रहे G-20 शिखर सम्मलेन के इस्तर रुसी राष्ट्रपति व्लाद्मिर पुतिन ने कहा कि अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में किसी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं किया है। पुतिन ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था की अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को रूस ने प्रभावित कर डोनाल्ड ट्रंप को जीत में मदद की है।

यहाँ चल रहे G-20 शिखर सम्मलेन के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को बताया कि 2016 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने हस्तक्षेप नहीं किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह की बातें सामने आ रही हैं वह निराशा जनक हैं। रुसी विदेश मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ट्रंप, पुतिन के इस आश्वासन से संतुष्ट भी हो गए। वह मानते हैं कि रूस ने किसी तरह का चुनाव में हस्तक्षेप नहीं किया है।

पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, कहीं चीन का हाथ तो नहीं!

द इंडिपेंडेंट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ हैमबर्ग में शुक्रवार को जी20 सम्मेलन के दौरान रुसी राष्ट्रपति और मेरिकी राष्ट्रपति के बीच दो घंटे तक इन मुद्दों पर बैठक हुई। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव में रूस द्वारा कथित साइबर हस्तक्षेप का मुद्दा उठाया था। जिसपर रुसी राष्ट्रपति व्लाद्मिर पुतिन ने दोंलाद ट्रंप को आश्वस्त करते हुए कहा की अमेरिका के चुनाव में रूस का कोई भी हस्तक्षेप नहीं रहा है। इन बातों का खंडन होना चाहिए जो इस तरह की भ्रान्ति फैला रहे हैं। इसके अलावा दोनों नेताओं के बीच आतंकवाद से लेकर कई मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता भी हुई है। 

loading...