Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

कॉफी में व्हिस्की मिलाकर पीने वाले सबसे बुजुर्ग योद्धा का निधन

नई दिल्ली: अमेरिका के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रिचर्ड ओवरटन का निधन हो गया। प्रप्त जानकारी के अनुसार 112 साल के रिचर्ड ओवरटन का निधन का निधन 27 दिसंबर को हुआ है। ये जानकारी रिचर्ड ओवरटन के परिवान ने मीडिया को दी है। रिचर्ड ओवरटन सबसे बुजुर्ग योद्धा के तौर पर पहचान रखते थे, जिन्होंने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान लड़ाई लड़ी थी।

रिचर्ड ओवरटन के परिवार की एक सदस्य शर्ली ओवरटन के हनावे से बताया गया कि, वहीं निमोनिया से पीड़ित थे, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कॉफी में व्हिस्की मिलाकर पीने के शौकीन रिचर्ड ओवरटन साल 1942 में अपनी मर्जी से सेना में शामिल हुए थे, वहीं उन्होंने 188वें एविएशन इंजीनियर बटालियन में भी अपनी सेवाएं दीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिचर्ड ओवरटन ने साल 2013 कहा था कि, वह लंबे जीवन का श्रेय भगवान को देते हैं। उन्होंने कभी दवाओं का इस्तेमाल नहीं किया। बताया जाता है कि जब वह एक बार मीडिया से बात कर रहे थे, तब उनसे युद्ध के संबंध में सवाल किया गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “युद्ध के बारे में सोचना या बात करना पसंद नहीं, वो सब कुछ भूल चुका हूं”।

लंबे समय तक ऑस्टिन (टेक्सास) में रहे रिचर्ड ओवरटन एवेन्यू स्ट्रीट में रहते थे, इस सड़क का नाम भी उनके नाम पर ही रखा गया था। रिचर्ड जब 107 साल के थे, तब उन्होंने कहा था कि, “मैं अपनी कॉफी में व्हिस्की पीता था, कभी-कभी इसके बिना भी पीता था”। रिचर्ड ओवरटन के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर है।

2018 में भारत के साथ जुड़ी ये बड़ी उपलब्धियां, पीएम मोदी ने भी बताया..

दिल्ली का दर्दनाक शेल्टर होम- बच्चियों से कराते थे सारे काम, गलती की स…

पीएम मोदी की रैली के बाद भीड़ ने पुलिस वाले को मार डाला

loading...