Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

पीएम बनने से पहले इमरान पर भ्रष्टाचार का आरोप: एनएबी ने की घंटों पूछताछ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं, लेकिन उससे पहले ही आज उनसे भ्रष्टाचार के मामले में एनएबी ने घंटों पूछताछ की है।

बतादें कि पाकिस्तान में सत्ता के करीब पहुँचने वाले और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की तैयारी में लगे पीटीआई चीफ मंगलवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के सामने पेश हुए। जहाँ उनसे हेलीकाप्टर के गलत इस्तेमाल के बारे में पूछताछ की गयी। मंगलवार को पाकिस्तानी मीडिया में जारी खबरों की माने तो एनएबी ने उनसे सरकारी हेलिकॉप्टर के दुरूपयोग मामले में देश की पूछताछ की। बताया जा रहा है कि इस मामले में खैबर पख्तूनख्वा के सरकारी खजाने को 21 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ था। वहीं, इमरान ने पूछताछ के दौरान आरोपों से इनकार किया और इसे राजनीति से प्रेरित बताया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने इसका विवरण पहले ही दे दिया था। इससे पहले पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) सरकारी हेलिकॉप्टरों के गलत इस्तेमाल को लेकर समन भेजा है। जिसके में 8 अगस्त को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने को कहा गया था।

आप सरकार का बड़ा फैसला: 4 करोड़ से बढ़कर 10 करोड़ हुई विधायक निधि

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ चीफ इमरान से पूछना चाहती थी कि उन्होंने 72 घंटे से अधिक समय तक प्रांतीय हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल कर सरकारी खजाने को 21 लाख 70 हजार रुपये का नुकसान पहुंचाया है। यह हेलीकाप्टर उनके व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए नहीं था।

एनआरसी अध्यक्ष से SC खफा: कहा, क्यों ने आपको जेल भेज दें?

बताया जा रहा है कि उनके इस कदम से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सरकार के खजाने को 21 लाख 70 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने लगातार गलत और बेवजह हेलीकाप्टर का इस्तेमाल कर खजाने को नुकसान पहुंचाया है। वहीँ उन्होंने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। मालूम हो कि पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिली हुई हैं। वह 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं।

यह भी देखें-

loading...