Breaking News

बड़ी खबर: राष्ट्रपति ट्रंप ने किम को दिया वाइट हाउस आने का न्यौता, साथ में किया लंच

सिंगापुर: कभी एक दुसरे को नेस्तनाबूद करने की धमकी देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच आज ऐतिहासिक मुलाकात हो रही है। मंगलवार को दुसरे दौरे की मुलाकात के बाद भी कई अविश्वसनीय चीजें घटी। जिसका किसी को भी अंदाजा नहीं होगा।

बतादें कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच के विवाद को कौन नहीं जानता है। कुछ दिन पहले तक तो दोनों एक दुसरे को खत्म करने की धमकी देते रहे थे। लेकिन मंगलवार को दुनिया के इतिहास में एक ऐसा अध्याय जुड़ गया है। जिसकी कल्पना करना मुश्किल है। लेकिन जो सत्य है उसे स्वीकार जाएगा। मंगलवार इस सदी की सबसे चर्चित मुलाकात के रूप में देखी जाने वाली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के बीच रही है। सिंगापुर के सेंटोसा द्वीप में पहली बार एक-दूसरे घंटों बातें की गयी। जहाँ न कोई परमाणु बम था और न ही कोई फाइटर प्लेन।

ऐसे में दोनों देशों के बीच कई बड़े समझौते हुए हैं। मीडिया की खबरों की माने तो दुसरे दौर की मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने साथ में लंच किया। लंच पर भी दोनों के बीच कई मुद्दों पर आपसी बातचीत हुई। दोनों की बॉडी लैंग्वेज देखकर कोई नहीं कह सकता है कि यह एक माह पूर्व एक दुसरे के कट्टर दुश्मन थे।

ट्रंप-किम: 60 सालों की दुश्मनी पर भारी पड़ी 45 मिनट की मुलाकात!

RSS के लोगों ने की थी बापू की हत्या: तो क्या कोर्ट में सबूत देंगे राहुल गांधी?

वार्ता के दौरान ट्रंप और किम ने ऐतिहासिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए। रॉयटर्स समाचार एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे। मुलाकात के बाद साझा बयान में किम ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि पूरी दुनिया इस पल को देख रही है। दुनिया में बहुत से लोग इसे कल्पना और साइंस फिक्शन मूवी के दृश्य की तरह मान रहे होंगे। वहीँ बताया जा रहा है दुसरे दौर की मुलाकात के बाद ट्रंप ने किम को वाइट हाउस आने का निमंत्रण दिया है।

यह भी देखें-

loading...