Breaking News
  • अवैध खनन: ईडी ने पूछताछ के लिए आईएएस चंद्रकला समेत 4 लोगों को भेजा समन
  • मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच
  • गुजरात: वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के 9वें संस्करण में पीएम मोदी

अमेरिका: रेक्स टिलरसन की हुई छुट्टी, अब यह होंगे US के नये विदेश मंत्री

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव किया है। जिसके तहत देश के रेक्स टिलरसन को विदेश मंत्री के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अब CIA के डायरेक्टर माइक पोम्पिओ विदेश मंत्री की कुर्सी संभालेंगे।

बतादें कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप सरकार आने के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप के आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट कर जानकारी देते ही लिखा गया है कि, 'माइक पोम्पियो अब हमारे नए विदेश मंत्री होंगे। वह बहुत ही अच्छा काम करेंगे, ऐसी उम्मीद है। रेक्स टेलरसन आपकी सेवाओं के लिए आपका धन्यवाद। जीना हास्पेल सीआईए की नई डायरेक्टर होंगी। वह इस पद पर जाने वाली पहिली महिला हैं' सभी को शुभकामनाएं’।

चीन पर सेना प्रमुख का बड़ा बयान, कहा भारत को बढ़ानी होगी मिलिट्री पॉवर

वहीँ बताया जा रहा है कि टिलरसन को हटाने का फैसला ट्रंप और टिलरसन के बीच मतभेदों को लेकर लिया गया है। दोनों के बीच सरकार बनने के बाद से मतभेद सामने आ रहे हैं। हाल ही में रेक्स द्वारा नॉर्थ कोरिया के साथ वार्ता के जरिये समाधान निकालने की कोशिशों पर डोनाल्ड ट्रंप ने असहजता जताते हुए कहा था कि रेक्स अपनी एनर्जी खर्च कर रहे हैं।

टेंशन खत्म: आधार कार्ड पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

वहीँ इससे पहले भी दोनों के बीच विवाद देखा जा चुका है। बीते दिनों वर्जीनिया में एक रैली के दौरान हुई हिंसा पर ट्रंप के निराशाजनक प्रतिक्रिया देने पर टिलरसन ने सार्वजनिक रूप से किनारा कर लिया था।

यह भी देखें-

loading...