Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

PoK में बड़ी हुंकार : पाकिस्तान सरकार के विपक्ष में लगे जमकर नारें, जबरन तनाव बढ़ाने की कोशिश

नोएडा : 'ये सब गुंडागर्दी है, इसके पीछे वर्दी है', 'पाकिस्तानी फौजियों छोड़ दो कश्मीर को' ये वो नारे है जो पाक अधिकृत कश्मीर में लगाएं जा रहे है। वो भी पाकिस्तान सरकार विपक्ष में, जिसका राग अक्सर पाक अलापते रहा है। बता दें कि धारा 370 हटाने के दौरान संसद में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि PoK भी भारत का हिस्सा है। जिसके बाद से पाक लगातार कायराना हरकतों को अंजाम देने लगा। कभी वह सीजफायर का उल्लंघन, जो वो अक्सर करता ही है, तो कभी आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता।

लेकिन इस बार पाक ने जो हथकंडे अपनाएं उससे वो Pok में ही घिर गया। दरअसल बात यह है कि पाक बॉर्डर के पास उन नागरिकों को जबरन तैनात कर रहा है, जिससे वह अपने गलत हरकतों को अंजाम दे सकें औऱ भारतीय सेना उसका जवाब नहीं दें। लेकिन भारतीय सेना ने भी उन नागरिकों को बचाते हुए पाक के मंसूबों पर पानी फेर दिया और सीजफायर का जवाब दिया।

पाक के इस हरकत से पीओके में जनविद्रोह उत्पन्न हो गया। जिसने पाक के चेहरों को बेनकाब कर दिया, और वैश्विक मंच पर भी पीओके के दोहरें चेहरें को दिखाया। पाकिस्तानी वजीर-ए-आला भी अपने सैनिकों के हरकतों पर आंखें बंद कर, उसे अततायी हरकतों को अंजाम देने को प्रोत्साहित करता रहता है। इसी घटना से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आप पाक सैनिकों को आम लोगों को एलओसी की तरफ धकेलते हुए देख सकते है। जिससे भारतीय सेना की गोलीबारी में आम नागरिक मारे जाएं और भारतीय‌ सेना का अंतर्राष्ट्रीय‌ स्तर पर नाम खराब किया जा‌ सके।

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को एलओसी पर नौशेरा सेक्टर के पास आधा दर्जन पाकिस्तानी नागरिक एलओसी के करीब 150 मीटर के दायरे तक पहुंच गए, जो पाकिस्तानी सेना की चौकियां पार कर यहां तक पहुंचे थे। ये सभी लोग पठानी सूट पहने थे। हालांकि नौशेरा सेक्टर में तैनात भारतीय सैनिकों ने बेहद संयम बरते हुए फायरिंग की और उन्हें भागने को मजबूर कर दिया।  

loading...