Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

ब्रिटेन में 'छोटे मोदी' का नया गेम प्लान, वापस लाने का टूट जाएगा सपना

नई दिल्ली/लन्दन: भारत की पंजाब नेशनल बैंक को लंबा-चौड़ा चूना लगाकर विदेश फरार हुये हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने नया गेम प्लान करना शुरू कर दिया है। जिससे भारत सरकार की उम्मीदों पर पानी फिर जाएगा।   

  

बतादें कि ब्रिटेन के एक प्रतिष्ठित अखबार ने अपनी स्पेशल रिपोर्ट में बताया है कि भारतीय बैंक, पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी हीरो कारोबारी नीरव मोदी ने ब्रिटेन में राजनीतिक शरण की मांग की है। अखबार की रिपोर्ट में ब्रिटेन के अधिकारियों के हवाले से छापते हुए दावा किया गया है नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने की कोशिश में लगा है। इसके साथ ही पहले ही इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि नीरव मोदी ब्रिटेन में ही है।

कर्नाटक: आज से शुरू हो रही है सीएम कुमारस्वामी की अग्नि परीक्षा

जिसको लेकर ब्रिटेन के अधिकारीयों ने भारतीय अधिकारियों को सूचित भी कर दिया था। ऐसे में नीरव मोदी ने जो प्लान तैयार किया है उसमें सफलता मिलने के बाद भारत सरकार का नीरव मोदी को वापस लाने का सपना धरासाई हो जाएगा। क्योंकि जिन लोगों को राजनीतिक शरण मिलती है उनको वापस लाना बहुत ही कठिन होता है। वहीँ भारत सरकार जहाँ पहले से ही शराब कारोबारी वि जय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए कानूनी जंग लड़ रही है, ऐसे में नीरव मोदी का प्लान उससे भी ज्यादा खतरनाक है।

कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, दर्जनों छात्रों को बस ने रौंदा

हालाँकि अभी उसको राजनीतिक शरण मिली नहीं है। इसके लिए वह हाथ पैर मार रहा है। साथ ही नीरव मोदी को अगर राजनीतिक शरण नहीं मिली तो उसे जल्दी ही ब्रिटेन भी छोड़ना पड़ सकता है। कारण यह है कि जहाँ विजय माल्या को लेकर ब्रिटेन की अदालत सख्ती से पेश आ रही है। ऐसे में नीरव मोदी के मामले में भी भारतीय पक्ष के मजबूत होने के कारण नीरव मोदी की मुश्किल बढ़ जाएगी। आपको ज्ञात हो कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पीएनबी को करीब 13 हजार करोड़ का चूना लगाकर विदेश भाग गये हैं।

यह भी देखें-

loading...