Breaking News
  • सऊदी अरब में महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति मिल गई
  • पीएम मोदी ने दिल्ली-हरियाणा मेट्रो के ग्रीन लाइन को हरी झंडी दिखाई
  • जीएसटी को लेकर किए गए सारे फैसले सर्वसहमति से किये गए: PM
  • पीएम मोदी ने रेडियो पर मन की बात के 45वें संस्करण को संबोधित किया

दो दशक बाद पाकिस्तान में बना कोई हिन्दू मंत्री

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में करीब दो दशकों के बाद कोई केंद्र में हिन्दू मंत्री बना है। यहाँ शाहिद खान अब्बासी के नये कैबिनेट में दर्शन लाल को मंत्री बनाया गया है। मालूम हो कि पनामा पेपर लीक मामले में नवाज़ शरीफ ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद शाहिद को 45 दिन के लिए मंत्री बनाया गया है।  

पाकिस्तान में नवाज शरीफ के इस्तीफे के बाद उनकी जगह लेने वाले शाहिद खाकन अब्बासी ने अपनी कैबिनेट में हिंदू सांसद को भी शामिल किया है। ख़बरों की माने तो करीब 20 वर्षों के बाद पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बन रहा है। नवाज़ की पार्टी पाकिस्तन मुस्लिम लीग से सांसद दर्शन लाल को पीएम शाहिद खाकन अब्बासी के कैबिनेट में जगह दी गयी है। पाकिस्तान राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 47 सांसदों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई है। जिसमें 19 राज्यमंत्री हैं।

शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में दर्शन लाल को पाकिस्तान के चारों प्रांतों के बीच समन्वय का प्रभारी बनाया गया है। 65 वर्षीय लाल पेशे से डॉक्टर हैं और फिलहाल सिंध प्रांत में मीरपुर मथेलो शहर में प्रैक्टिस करते हैं। साल 2013 में वह पीएमएल-एन पार्टी के टिकट पर अल्पसंख्यक कोटे से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं। वहीँ यह पाकिस्तान में बसे हिन्दूओ के  लिए अच्छी खबर है। पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय अल्पसंख्यक का दर्जा पाया हुआ है। ऐसे में दर्शन लाल का शाहिद की कैबिनेट में शामिल होना उनके लिए अच्छा संकेत हो सकता है।

loading...