Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

ओमान: शिव की शरण में PM मोदी, हुए आठ समझौते

मस्कट: तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने आखरी पड़ाव पर हैं। सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ओमान की राजधानी मस्कट पहुंचे हुए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने यहाँ 200 साल पुराने मंदिर में जाकर दर्शन किया। साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी ने सबसे बड़ी मस्जिद का भी दौरा किया।

बतादें कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी सोमवार को अपने आखिरी पड़ाव में ओमान पहुँच हुए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ओमान की राजधानी मस्कट में स्थित 200 साल पुराने शिव मंदिर के आजकर दर्शन इसके साथ ही मोदी ने देश की सबसे बड़ी मस्जिद सुल्तान कबूस शाही भी गये। पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले ही मस्कट स्थित शिव मंदिर को सजाया गया था।

चार दिवसीय तीन देशों की यात्रा में पीएम नरेन्द्र मोदी का ओमान आखिरी पड़ाव है। ओमान के दौरे पर पहुँच पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ कई समझौतों के गवाह बनेगे।

‘पैडमैन’ दे रही है ‘पद्मावत’ को टक्कर!

मिलेगा सस्ता तेल: भारत ने खरीदी तेल उत्पादक देश से 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार के अनुसार पीएम मोदी और ओमान के सुलतान कबूस बिन सैद-अल-सैद के साथ मरीन स्ट्रैटजी रिलेशंस, कारोबार, इन्वेस्टमेंट, एनर्जी, डिफेंस, फूड सिक्युरिटी सहित करीब आठ समझौते होने हैं। ज्ञात हो कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले हुए हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी फिलिस्तीन, युएई के बाद ओमान पहुंचे हुए हैं। वहीँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिलिस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।     

यह भी देखें-

loading...