Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

ऐतिहासिक यात्रा: PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ‘रामल्ला’ मिला गार्ड ऑफ़ ऑनर का सम्मान

मनीला: देश के प्रधामन्त्री नरेन्द्र मोदी चार दिवसीय तीन देशों की यात्रा पर शनिवार को फिलिस्तीन पहुँच हैं। फिलिस्तीन का दौरा करने वाले नरेंद्र मोदी पहले भारतीय पीएम हैं। पीएम मोदी के फिलिस्तीन पहुँचने पर गार्ड और ऑनर से सम्मानित किया गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ दो दिन तलक रुकेंगे, इस दौरान कई मुद्दों पर मोदी के समकक्षी राष्ट्रपति से वार्ता होगी।

बतादें कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर को फिलिस्तीन के रामल्ला पहुंच गए हैं। रामल्ला पहुचंने पर देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने फिलिस्तीन के नेता यासिर अराफात की कब्रगाह पहुचंकर श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीँ अब पीएम नरेन्द्र मोदी और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के बीच मुलाकात होनी।

शर्मनाक: आतंकी हमले पर JK विधानसभा में मना जश्न, पाक जिंदाबाद के लगे नारे!

इस मुकालात पर कई देशों की निगाहें बनी हुई हैं। खासकर इजराइल की। इजराइल और फिलिस्तीन का आपसी झगड़ा सदियों से चला आ रहा है। इजराइल और फिलिस्तीन के झगड़े को लेकर देश के प्रधानमंत्री रामी हमदल्लाह ने कहा कि भारत इस झगड़े को ख़त्म करवा सकता है। हमदल्लाह ने पीएम नरेंद्र मोदी को 'वर्ल्ड लीडर' बताया है। पीएम नरेन्द्र मोदी तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार से निकले हुए हैं। उनका पहला पड़ाव जार्डन था, जहाँ से शनिवार को फिलिस्तीन के रामल्ला पहुंचे, पीएम नरेन्द्र मोदी को रामल्ला भेजने के लिए जॉर्डन के शाही हेलीकॉप्टर की अगुवाई में इजराइली चॉपर से फिलिस्तीन ले जाया गया।

कपूर खानदान की इन दो बेटियों के बीच है 36 का आकड़ा- जाने क्या है कारण...

फिलिस्तीन में पीएम नरेन्द्र मोदी की देश के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाक़ात करेंगे। वहीँ भारतीय पीएम के फिलिस्तीन पहुँचने वाले राष्ट्रपति अब्बास ने इसे एतिहासिक और महत्वपूर्ण क्षण बताया है। पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ दोनों देशों के बीच व्यापार, सुरक्षा, आपसी निवेश, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, सहित तमाम मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

ज्ञात हो कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले हुए हैं। वह शनिवार को ज़कार्ता से फिलिस्तीन पहुंचे हैं। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी युएई और ओमान जायेंगे।   

यह भी देखें-

loading...