Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

फिलिस्तीन: ऐतिहासिक मेहमाननवाजी से गदगद हुए पीएम मोदी, कर दी बड़ी घोषणा!

मनीला: देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चार दिवसीय टेन देशों की यात्रा पर फिलिस्तीन पहुँच चुके हैं। यहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा सबसे बड़ा गार्ड ऑफ़ ऑनर का सम्मान दिया गया है। वहीँ पीएम नरेन्द्र मोदी ने फिलिस्तीन द्वारा मिले सम्मान पर धन्यवाद देते हुए भारत कि, फिलिस्तीन में शांति का पक्षधर है।

बतादें कि शनिवार को फिलिस्तीन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने समकक्षी फिलिस्तीन राष्ट्रपति महमूद अबास से मुलाक़ात की। यहाँ भारत और फिलिस्तीन के बीच 6 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं। रामल्ला में फिलिस्तीन के नेता यासिर अराफत की कब्र पर जाकर श्रद्दांजलि देने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है। जहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी ने इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष पर कहा कि भारत, फिलिस्तीन में शांति का पक्षधर है। वहीँ शनिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के फिलिस्तीन पहुँचने पर देश के राष्ट्रपति अब्बास ने इसे एतिहासिक और महत्वपूर्ण क्षण बताया था।

अफ्रीदी ने सहवाग को बुरी तरह हराया, लेकिन तिरंगे के कारण जीत लिया भारत का दिल!

पीएम नरेन्द्र मोदी फिलिस्तीन की यात्रा करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। इसी लिहाज से यह एतिहासिक यात्रा मानी जा रही है। राष्ट्रपति के साथ ही देश के पीएम रामी हमदल्लाह ने पीएम नरेन्द्र मोदी को वर्ल्ड लीडर बताते हुए कहा कि भारत, फिलिस्तीन और इजराइल झगड़े का समाधान निकाल सकता है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपनी यात्रा की शुरुआत जॉर्डन से की थी, जहाँ उन्होंने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला बिन अल हुसैन से मुलाकात की थी, जहाँ से पीएम नरेन्द्र मोदी को शाही हेलीकाप्टर से रामल्ला भेजा गया था। वहीँ पीएम मोदी ने फिलिस्तीन द्वारा  मेहमाननवाजी के लिए धन्यवाद दिया।

AUTO EXPO 2018 में मारुति सुजुकी की अनोखी पहल, डांस द्वारा लोगों को किया SAFETY के लिए प्रेरित

संयुक्त भाषण में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 'फलस्तीन के लोगों में चट्टान जैसी सहनशीलता है। भारतीय विदेश नीति में फलस्तीन का स्थान हमेशा अहम रहा है। भारत इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता का पक्षधर है। इसके साथ ही इजरायल और फिलिस्तीन विवाद पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 'भारत फिलिस्तीन के संप्रभु देश बनने की आकांक्षा रखता है। हम इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता का समर्थन करते हैं।’ भारत हमेशा से फिलिस्तीन का समर्थक रहा है।  

ज्ञात हो कि पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर निकले हुए हैं। उनका पहला पड़ाव जार्डन था, जहाँ से शनिवार को फिलिस्तीन के रामल्ला पहुंचे। यहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति महमूद अब्बास के बीच व्यापार, सुरक्षा, आपसी निवेश, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, सहित तमाम मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता हुई। पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ दो दिन रुकेंगे। उसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी युएई और ओमान जायेंगे।   

यह भी देखें-

loading...