Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

पीएम मोदी ने की थेरेसा से मुलाकात, विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर बनी बात!

हैम्बर्ग: पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज G-20 देशों के शिखर सम्मलेन के आखिरी दिन में ब्रिटेन की पीएम थेरेसा से मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय रिश्तों पर चर्चा के साथ साथ शराब व्यापारी विजय माल्या के प्रत्यपर्ण को लेकर भी बात हुई।

बतादें कि भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी इस समय जर्मनी के हैम्बर्ग में चल रहे G-20 देशों के शिखर सम्मलेन में हिस्सा ले रहे हैं। शिखर सम्मेलन का शनिवार को आखिरी दिन था, इस दिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष से मुलाकात की। इसे में आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ब्रिटेन की पीएम थेरेसा मे से मुलाकात की। इस द्विपक्षीय मुलाकात में पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर थेरेसा के साथ चर्चा की। जिसमें अहम बैंक से भारी कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे विजय माल्या का मुद्दा रहा।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान ब्रिटेन की पीएम थेरेसा से विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर सहयोग माँगा। एक रिपोर्ट की माने तो मोदी और थेरेसा मे के बीच G-20 समिट से इतर बाइलैटरल मीटिंग हुई। माल्या को लाकर भारत काफी समय से प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन में कानूनी लड़ाई लड़ रहा है।

बीजेपी नहीं सेंक पाएगी ‘बशीरहाट’ दंगे पर राजनीतिक रोटी, हिरासत में लिए गए सांसद​

मालूम हो कि भारत में कई बैंकों को चूना लगाकर 2 मार्च 2016 को विजय माल्या भारत से भाग गया था। विजय माल्या पर करीब 9000 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का कर्ज बकाया है। भगोड़ा विजय माल्या का पासपोर्ट भी रद्द किया जा चुका है। अभी हाल ही में विजय माल्या को लन्दन में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसे कुछ ही देर में जमानत मिल गयी थी।  

loading...