Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

ब्रिक्स सम्मलेन: आज शाम इजरायल से जर्मनी के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी


बर्लिन: जर्मनी में होने वाले ब्रिक्स सम्मलेन में पीएम नरेन्द्र मोदी भाग लेने के लिए इजरायल के बाद सीधा जर्मनी के लिए रवाना होंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी यहाँ ब्रिक्स सम्मलेन में भाग लेंगे, इस सम्मलेन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग भी मौजूद होंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी आज अपनी इजरायल यात्रा का तीसरा दिन पूरा हो रहा है। पीएम नरेन्द्र मोदी गुरुवार को जर्मनी के हैम्बर्ग रवाना हो रहे हैं। यहाँ 7 जुलाई से ब्रिक्स देशों का सम्मलेन शुरू हो रहा है। वहीँ इस सम्मलेन की अध्य्क्षयता चीनी राष्ट्रपति सही जिनफिंग करने वाले हैं। वहीँ भारत चीन सीमा विवाद के बीच हो रहे इस सम्मलेन में पीएम नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग का भी आमना सामना हो सकता है लेकिन अभी भी मुलाकात पर बड़ा सस्पेंस बना हुआ है।

अब चीन की खैर नहीं, आ रहे हैं एक साथ भारत अमेरिका और जापान!​

भारत को झटका देने की एक और चीनी चाल- G20 में मोदी से नहीं मिलेंगे जिनपिंग

चीन की ओर से कहा गया है कि मौजूदा हालात को देखते हुए यह मुलाकात संभव नहीं है। वहीँ इससे पूर्व संभावना जताई गयी थी कि ब्रिक्स सम्मलेन में दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है लेकिन सिक्किम बॉर्डर पर चीन अड़ियल रवैये के आगे इसबार भारत ने भी सख्त रुख अपनाया हुआ, जिससे चीन पूरी बुरी तरह बौखलाया है। बौखलाहट के चलते चीन के प्रवक्ता ने कहा है की जब तक सीमा पर तनाव कम नहीं होता तब तक मुलाकात नहीं होगी।

loading...