Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

G-20 के लिए मोदी पहुंचे जर्मनी- भारत सरकार ने दिया बड़ा बयान

हैमबर्ग: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों के ऐतिहासिक इजरायल यात्रा के बाज जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी के हैमबर्ग पहुंच चुके हैं। बता दें कि इस साल जी-20 शिखर-सम्मेलन का आयोजन जर्मनी की मेजबानी में सात-आठ जुलाई को किया गया है, जिसका थीम है ‘शेपिंग एन इंटर-कनेक्टिड वर्ल्ड’।

मोदी के जर्मनी पहुंचने से पहले बीते दिन चीन ने साफ कर दिया था कि भारत-चीन के बीच सीमा विवाद के कारण जी-20 शिखर-सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात नहीं होगी, जिसके बाद अब भारत सरकार ने भी साफ कर दिया है दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का कोई कार्यक्रम ही नहीं था।

ऐसे ही बोलते रहे अमित शाह तो नरेंद्र मोदी नहीं रहेंगे PM !

मोदी के जर्मनी पहुंचने की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीच के हवाले से बताया कि पीएम मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए हैम्बर्ग पहुंच गए हैं, PMO के अनुसार शिखर सम्मेलन के दौरान बहुपक्षीय और द्विपक्षीय वार्ता होंगी। पीएम मोदी ब्रिक्स देश ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं की बैठक में भाग लेंगे, तो वहीं कुछ नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले मीडिया में खबर थी की जी-20 देशों के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच की मुलाकात को रद्द कर दिया गया है, हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि राष्ट्रपति शी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच कोई मुलाकात तय ही नहीं थी।

लाल हुए लालू- 12 ठिकानों पर CBI रेड- पत्नी और बेटे के खिलाफ भी केस दर्ज

loading...