Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

नेपाल यात्रा: मोदी पहुंचे पशुपतिनाथ मंदिर, जमीन में बैठकर की पूजा

काठमांडू: नेपाल की यात्रा पर गये पीएम नरेंद्र मोदी का आज दूसरा दिन है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान् पशुपतिनाथ के मंदिर जाकर दर्शन किये और पूजा अर्चना की। जिसके बाद उन्होंने नेपाल के पूर्व पीएम सहित कई नेताओं से मुलाकात की है।

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार से ही पड़ोसी देश नेपाल के दौरे पर हैं। उनका यह दो दिवसीय दौरा आज खत्म हो रहा है। वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नरेंद्र अपने दौरे के दुसरे और आखिरी दिन प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे। जहाँ उन्होंने पूजा अर्चना की। और मंदिर के पुजारी से हाथ में कलावा बंधवाया। यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमीन पर बैठकर पूरे विधि-विधान से पूजा की।

इस दौरान उनके साथ मंदिर के पुजारी भी मौजूद रहे। वहीँ मंदिर में पूजा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के कई राजनीतिक लोगों से मुलाकात की। यहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व पीएम पुष्प कमल दहल प्रचंड से मुलाक़ात की। इसके साथ ही पूर्व पीएम शेर बहादुर देउबा, राष्ट्रीय जनता पार्टी नेपाल के सांसद महंत ठाकुर सहित कई राजनीतिक लोगों से मुलाकात हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी की विदेश यात्रा को लेकर देश के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विजय खोखले ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेपाल यात्रा के पहले दिन नेपाल के पीएम केपी ओली और नरेंद्र मोदी के बीच पांच बार मुलाकात हुई है।

वहीँ शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के जनकपुर पहुंचकर अयोध्या-जनकपुर को चलने वाली बस को हरी झंडी दिखाई थी। यहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल की सुख शान्ति के विकास के लिए कहा कि भारत चाहता है कि नेपाल लगातार विकास करे। साथ ही भारत के शहर जयनगर और नेपाल के जनकपुर के बीच रेल निर्माण का काम इस साल पूरा होने की बात कहते हुए मोदी ने कहा कि बिहार के रक्सौल होते हुए काठमांडू को रेल मार्ग से जोड़ने का काम भी तेजी से चल रहा है।

कर्नाटक: सीएम सिद्धारमैया की सीट बादामी पर दिखा कुछ ऐसा नजारा कि हर कोई हैरान

हिमाचल: तूफ़ान के बाद भूकंप से हिला हिमाचल प्रदेश

इसके साथ हीशुक्रवार को नेपाल पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने यहाँ के प्रसिद्द जनकपुर मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहाँ कहा था कि नेपाल एक बिना हमारे धाम अधूरे हैं, और नेपाल के बिना हमारे राम अधूरे हैं। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि, भारत-नेपाल के बीच युगों से दोस्ती है, राजा जनक और दशरथ ने दोनों को मित्र बनाया। महाभारत में विराटनगर, रामायण में जनकपुर, बुद्ध काल में लुम्बिनी का ये संबंध युगों-युगों से चलता आ रहा है। आगे पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'एकादशी के पावन पर्व पर माता जानकी के चरणों में आने का सौभाग्य मिला।

यह भी देखें-

loading...