Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

बायोफ्यूल डे पर पीएम ने सुनाई दो शानदार कहानी, सुनकर हैरान रह जाएंगे!

नई दिल्ली: आज वर्ल्ड बायोफ्यूल डे है, इस खास अवसर पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मे राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया। यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने एक किसान और एक चायवाले की आधुनिक तकनीक का जिक्र करते हुए रोचक कहानी सुनाई, जिसे सुनकर लोग हैरान रह गए!

कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, कुछ साल पहले जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उनका काफिला गुजर रहा था। इस दौरान उन्होंने देखा की आगे एक व्यक्ति स्कूटर पर ट्रैक्टर का बड़ा ट्यूब लेकर जा रहा है और पीछे चल रही गाड़ियों के ड्राइवर डर रहे थे कि कहीं वहग गिर न जाए।

‘विश्व के सबसे बड़े घोटाले में शामिल है मोदी’ संसद में मचा बवाला!

पीएम ने कहा कि, मैं भी हैरान था कि ये ऐसे कैसे ले जा रहा है। क्योंकि कोई भी समझदार व्यक्ति ट्यूब खाली कर देता और आगे जाकर हवा भर लेता। उन्होंने कहा कि, मैंने उसे रोका और पूछा कि भाई क्या कर रहे हो? गिर जाओगे, चोट लग जाएगी! तब उसने बताया कि वह इसे अपने खेत में ले जा रहा है।

पीएम ने कहा, जिसके बाद मैंने उससे पूछा कि खेत में ये भरा हुआ ट्यूब क्यों ले जा रहे हो?  तब उसने बताया कि, मैं अपने घर में किचन के कूड़े-कचड़े और पशुओं के गोबर का इस्तेमाल कर गैस प्लांट चलात हूं। पीएम ने बताया कि वह गैस को ट्यूब में भरकर खेत पर ले जाता और उसी से वह पानी का पंप चलाता था। इस कहानी को बताते हुए पीएम ने आगे कहा कि, आप कल्पना कीजिए कि हमारे देश का किसान कितना सामर्थ्यवान है।

VIDEO: शहीद की अंतिम यात्रा में दिखा अद्भुत नजारा, सड़क भी पड़ गई छोटी

इसके साथ ही पीएम ने एक और कहानी सुनाई, जिसमें उन्होंने चायवाले का जिक्र करते हुए बताया कि, एक चायवाला नाले के किनारे अपनी दुकान चलाता था और जब उसे पता चला की गंदे नाले से दुर्गंध भरी गैस भी निकलती है। जिसके बाद उसने एक बर्तन को उल्टा करके छेद कर दिया और उसमें पाइप लगा दिया। जो गटर से गैस निकलती थी उसे पाइप के जरिए चाय के ठेले से जोड़ दिया और इसी गैस से चाय बनाने लगा।

यहां सुनिए PM मोदी की कहानी!

loading...