Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

श्रीलंका को भयमुक्त बनाने पहुंचे इंडियन PM

कोलंबो: आम चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद लगातार दूरी बार प्राधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर शनिवार को मालदीव पहुंचे। जहां उन्होंने देश की संसद को संबोधित करने समेत अन्य कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं दूसरे कार्यकाल की पहली विदेश यात्रा के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी रविवार को श्रीलंका पहुंचे।

श्रीलंका में हुए भीषण आतंकी हमले के बाद पहली बार कोलंबो पहुंचे मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। यहां के भंडारनायके इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर पड़ोसी पीएम के स्वागत में श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे खुद मौजूद रहे। यहां से मोदी कोलंबो के सेंट एंटनी चर्च पहुंचे जहां अप्रैल में हुए आत्मघाती सीरियल धमकों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आतंकी हमले में 257 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें कई भारतीय भी शामिल थे। इस भीषण हमले के बाद श्रीलंका पहुंचने वाले नरेंद्र मोदी दुनिया के पहले विदेशी नेता हैं। हमले बाद भी भारत ने श्रीलंका को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था। वहीं मोदी के दौरे से भी श्रीलंका को काफी उम्मीदें हैं।

मोदी के श्रीलंका दौरे से विदेशी पर्यटकों की आवाजाही पर सकारात्मक असर होने की उम्मीद है। दरअसल, ईस्टर पर हुए सीरियल धमाकों के बाद पर्यटन के लिए मशहूर श्रीलंका से पर्यटकों ने दूरी बना ली है। लेकिन पीएम मोदी के इस दौरे से विदेशी पर्यटकों के बीच भययुक्त वातावरण खत्म होने की उम्मीद की जा रही है।

loading...