Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी

न्यू ईयर पर यहां मनाया गया सबसे शानदार जश्न!

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया भर के लोग पुराने साल 2018 को अलविदा कर नया साल 2019 के आगमन के साथ ही जश्न के माहौल में डूबे हैं। देश और दुनिया भर में नववर्ष का स्वागत करते लोगों ने जमकर आतिशबाजी हुई। इस क्रम में सबसे अधिक आतिशबाजी स्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में हुई। यहां हार्बर ब्रिज पर एक शानदार समारोह का आयोजन किया, जहां करीब 15 लाख लोग मौजूद रहे। इस दौरान पुल के खंभों पर शानदार एनिमेशन प्रस्तुत किया गया।

हांगकांग में भी नए साल का जश्न बेहद ही शानदार तरीके से मनाया गया। यहां हजारों की संख्या में लोग विक्टोरिया हार्बर के दोनों तरफ सड़कों पर जमा हुये और करीब 10 मिनट तक आतिशबाजी होती रही। बताया जाता है कि इस शानदार आयोजन के लिए 18 लाख अमेरिकी डॉलर खर्च किया गया।

दुबई के लोगों ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर आतिशबाजी का आनंद लिया और काफी मौज-मस्ती के साथ नये साल का जश्न मनाया।

वहीं फ्रांस की राजधानी पेरिस में चैंप्स-एलीसी में भाइचारे की थीम के साथ ‘लाइट एंड साउंड शो’ का आयोजन किया गया।

ब्राजील के रियो डि जेनेरो में पहाड़ के चोटी पर स्थित प्रसिद्ध क्राइस्ट द रिडीमर को 3डी लाइटों से सजाया गया, और कोपाकबाना समुद्र तट पर लाखों लोग नये साल का जश्न मनाने के लिए जमा हुए।

रूस के लोगों ने भी शानदार तरीके से नए साल का जश्न मनाया। राजधानी मास्को के कई जगहों पर स्वागत समारोह आयोजित किए गए। इसके अलावा लंदन, न्यूयॉर्क समेत दुनिया भर के लोगों ने बेहद ही शानदार तरीके से नये साल का जश्न मनाया।

loading...