Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

सरकारी न्यूज़ चैनल का फरमान: पूर्व पीएम की नहीं दिखाई जाएगी कोई खबर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सत्ता धारी पार्टी के प्रमुख ताकतवर नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लेकर पाकिस्तानी सरकारी न्यूज़ चैनल ने बड़ा फैसला लेते हुए उनकी कोई भी खबर या उनके जुड़ा कार्यक्रम दिखाने पर रोक लगा दी है।

बतादें कि पाकिस्तानी मीडिया में जारी ख़बरों की माने तो पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने गुरुवार को एक आदेश जारी करते हुए कहा कि, चैनल के नियमानुसार अब से किसी भी प्रोग्राम में दोषी लोगों को नहीं दिखाया जाएगा और न ही उनसे जुड़ा कोई कार्यक्रम प्रसारित होगा। पीटीवी का निर्णय ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तानी की सुप्रीम अदालत ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को एवनफील्ड केस में क्रमशः 10 और 7 साल की सजा सुनाई गई है। दोनों पर अवैध तरीके से धन सोशन और भ्रष्टाचार जैसा संगीन आरोप लगा है। जिसके बाद पिछले साल नवाज़ शरीफ को अपनी कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी।

सीएम बिप्लब देब का नया आदेश: घरों में लगी होनी चाहिए इस राजा की तस्वीर!

वहीँ उन्हें इस मामले में कोर्ट ने दस साल की सजा भी सुनाई है। जिसके बाद पाकिस्तान के सरकारी न्यूज़ चैनल की तरफ से जारी लिखित बयान में कहा गया है कि, 'दोषी साबित किए गए व्यक्ति के बारे में चैनल या प्रोग्राम में जिक्र नहीं किया जाएगा और न ही उसके बारे में कुछ दिखाया जाएगा, चाहे वह विज्ञापन, न्यूज या फिर किसी भी तरह की घटना क्यों न हो। इसे कड़ाई से लागू किया जाना है।'

बदल गया है डिमांड ड्राफ्ट बनवाने का नियम, जान लीजिये नहीं तो होगी बड़ी मुश्किल

ऐसे में पाकिस्तान की सियासत में जहाँ पहले से भूचाल आया हुआ है तो वहीँ अब नही बहस छिड़ गयी है। दरअसल पाकिस्तान में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) के गुट की सरकार है। पिछले साल कोर्ट द्वारा उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया था! जिसके बाद शाहिद खाकन अब्बासी को पाकिस्तान कि कमान सौंपी गयी। लेकिन अब सरकारी चैनल द्वारा नवाज की खबर दिखाने से तौबा करने के फैसले से सभी हैरान हैं।

यह भी देखें-

 

loading...