Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

रिहायशी इलाके में गिरा पाकिस्तानी विमान A-320, चारों तरफ मची अफरा-तफरी

रिपोर्ट : ए.के.रंजन

नई दिल्ली : पाकिस्तान में आज एक बड़ा विमान हादसा हो गया, जिसमें तकरीबन 100 लोग सवार थे। इस घटना की पुष्टि पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने की। जानकारी के मुताबिक फ्लाइट A-320, 92 यात्रियों को लेकर लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। वहीं कई घरों में भी आग लग गये है।

रिहायशी इलाके में विमान के गिरने से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था और कराची में लैंडिंग से ठीक पहले यह हादसा हुआ। सूत्रों की मानें तो, विमान में 92 यात्री सवार थे। इनमें से 85 इकॉनोमी और 7 बिजनस क्लास में सफर कर रहे थे। पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और घटनास्थल पर राहत-बचाव के कार्य में जुट गये है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में एमरजेंसी घोषित कर दिया है।

 

खबरों की मानें तो यह  विमान ज्यादा पुराना नहीं था। हालांकि उसका दुर्घटनाग्रस्त होना पाकिस्तानी प्रशासन पर कई सावल खड़ा कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इस हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की भी खबर है।

loading...