Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

इस समस्या से परेशान है पाकिस्तान की महिलाएं, पति दे रहे है तलाक...


ISLAMABAD:- इन दिनों पाकिस्तान एक अजीबों गरीब स्थिति से गुजर रहा है। यहां पर आए दिन पति अपने पत्नियों को तलाक दे रही है। जिसका कारण जानकर आप भी परेशान हो जाएंगे। पाकिस्तान के शहरों की गैस पाईपलाइनों में प्रेशर कम आता है। इस कारण महिलाएं समय पर खाना नहीं पका पाती हैं और शौहर उन्हें तलाक दे देते हैं। पाकिस्तान के सांसद ताहिरा औरंगजेब के मुताबिक, मुल्क में रसोई गैस की किल्लत है और इस कारण तलाक के मामले बढ़ रहे हैं।

डॉन न्यूज के मुताबिक, संसद में इस मुद्दे पर बहस की शुरुआत जमियत-उलेमा-इस्लाम-फजल की नेता नईमा किश्वर खान ने की। उन्होंने कहा, गैस की किल्लत से लोगों की रसोई में समय पर खाना नहीं बन पा रहा है। मियां-बीवी में झगड़े हो रहे हैं और परिवार बर्बाद हो रहे हैं।

बहस के बाद पेट्रोलियम और नेचुरल रिसोर्स मिनिस्टर शाहिद खाकन अब्बासी ने अपने जवाब में कहा कि सरकार लोगों की दिक्कतों से वाकिफ है और इसे हल करने की कोशिश में लगी है। उनके मुताबिक, हम ईरान-पाकिस्तान पाइपलाइन पर काम कर रहे हैं। लेकिन यह तब तक मुमकिन नहीं है, जब तक इंटरनेशनल कम्युनिटी की इजाजत नहीं मिल जाती है। हमने कई राज्यों में गैस प्रोडक्शन में इजाफा किया है।

सरकार को यह समस्या जल्द दूर करनी चाहिए। रसोई गैस की इस कमी का मुद्दा पाकिस्तान की संसद में छाया है। खासतौर पर महिला सांसद इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं।

loading...