Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

सीमा पर तनाव: पाकिस्तान ने रिहा किये 78 भारतीय मछुआरे


इस्लामाबाद: भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के के बाद भी इस बार पाकिस्तान ने सद्भावना का सन्देश भेजा है, पाकिस्तान ने भारत के करीब 78 मछुआरों को रिहा कर दिया है। यह बड़ी बात मानी जा रही है जब भारत-पाक के बीच बॉर्डर पर लगातार तनाव बना हुआ है।

जम्मू कश्मीर भारत पाकिस्तान सीमा पर लगातार तनाव बना हुआ है, पाक की ओर से लगातार भारतीय पोस्टों को निशाना बनाकर फायरिंग हो रही है, ऐसे में तनाव कम होने जगह बढ़ और रहा है के लेकिन पाकिस्तान ने बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच भारत के लिए सद्भावना सन्देश भेजा है, समाचार एजेंसी सिन्हुआ की माने तो कराची बंदरगाह के अधिकारियों ने 78 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है। इन्हें पाकिस्तानी जल क्षेत्र में मछली पकड़ने पर गिरफ्तार किया गया था।

छोड़े गए मछुआरों को भारतीय अधिकारियों को वाघा सीमा पर सोमवार को सौंपा जाएगा। इन्हें पाकिस्तान ने इसी वर्ष अपनी जल सीमा से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सोमवार को जानकारी लगी कि पाकिस्तान 78 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है।

जिस अदालत के सामने मांगती थी भीख, उसी कोर्ट की अब हैं न्यायाधीश​

मालूम हो कि भारत पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर तनाव के साथ ही भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर भी दोनों देशों के बीच तनाव बना हुआ है। ऐसे में पाकिस्तान द्वारा भारतीय मछुआरों को रिहा करना पाकिस्तान का सद्भावना का सन्देश ही माना जा रहा है।  

बैठक में फैसला: तेजस्वी नहीं छोड़ेंगे डिप्टी सीएम की कुर्सी

loading...