Breaking News
  • जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं-धमतरी में CM योगी
  • दौसा के बीजेपी सांसद हरीश मीणा कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे
  • गहलोत बोले, मैं और सचिन पायलट मिलकर लड़ेंगे चुनाव
  • SC ने प्रशांत भूषण से कहा, कोर्ट में उतना ही बोलें जितना ज़रूरी हो

पाकिस्तान ने लगाई UN में अर्जी, लगाया भारत पर ये गंभीर आरोप, कहा...

UN : विश्व पटल पर भारत की बढ़ती साख से पाकिस्तान चिंतिंत हो गया हैं और उसने संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत पर दोहरा मानक रवैया अपनाने का आरोप लगाया। 'आतंकवाद के जनक' के तौर पर खुद बदनाम कर चुका पड़ोसी मुल्क वैश्विक मंच मिलते ही शांति की बातें करने लगा है। आए दिन कश्मीर का राग अलापता हुआ पाकिस्तान अब भारत की बढ़ती ताकत को लेकर भी आशंकाएं जतानी शुरू कर दी हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने नाम लिए बगैर अमेरिका और रूस समेत कई देशों द्वारा भारत को लगातार हथियार बेचे जाने के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में उठाया।

‘डा. अब्दुल कलाम’ ने किया अग्नि-1 मिसाइल का सफल परीक्षण, खासियत ऐसी की पाकिस्तान भी...

गौरतलब हैं कि, आतंकियों से हमदर्दी रखने वाले पाकिस्तान ने भारत को ‘दोहरा मानक’ अपनाने वाला बताया है। संयुक्त राष्ट्र स्थित पाकिस्तानी मिशन में प्रथम सचिव जहांजेब खान ने सोमवार को निरस्त्रीकरण से निपटने वाली महासभा की समिति में पारंपरिक हथियारों पर बहस के दौरान भारत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘संकीर्ण सामरिक, राजनीतिक और व्यावसायिक विचारों के आधार पर दक्षिण एशिया के लिए दोहरा मानक वाली नीति का त्याग किया जाना चाहिए।’

गणतंत्र दिवस में नहीं शामिल होंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप, बताया ये अहम वज़ह

पाक राजनयिक ने सधे हुए अंदाज में भारत या भारत को हथियार बेचने वाले किसी भी देश का नाम नहीं लिया। हालांकि उनके संदर्भ से साफ था कि वह किसकी ओर निशाना साध रहे हैं। जहांजेब ने कहा कि दक्षिण एशिया में एक देश का सैन्य खर्च काफी हद तक दूसरे देशों से ज्यादा है और इसमें अस्थिरता को बढ़ावा देने और पहले से नाजुक क्षेत्रीय संतुलन को खतरे में डालने की क्षमता है। पाक राजनयिक के बयान से साफ था कि वह भारत की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘इस्लामाबाद विशेष रूप से अशांत क्षेत्रों में बढ़ते पारंपरिक हथियारों के हस्तांतरण से चिंतित है, जो शांति, सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने की अनिवार्यता से उलट है।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी ओर से दक्षिण एशिया में रणनीतिक शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें पारंपरिक बल संतुलन का एक तत्व भी शामिल है।

बड़ी खबर : भारतीय सेना के अचानक हमले से पाक हुआ परेशान, उड़ाये कई आतंकी ठिकाने : देखिए वीडियो

दरअसल बात यह हैं कि पिछले महीने भारत और अमेरिका के बीच COMCASA डील हुई थी, जिससे कई आधुनिक हथियार और सैन्य तकनीक मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इसके अलावा अमेरिका कई अडवांस्ड मिलिट्री जेट्स और दूसरे हथियार भारत को दे रहा है। यही नहीं, हाल में भारत ने अमेरिकी प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए रूस के साथ आधुनिक S400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम पर मुहर लगाया था। जिसकी अनुमानित लागत 5 अरब डॉलर है। इजरायल से भी भारत ने हाल में कई प्रमुख डिफेंस डील की है। इन सब डीलों से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर भारत का मुंह तोड़ जवाब, कहा...

loading...