Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

पाकिस्तानी PM ने खुद ही उड़ाया विमान- फोटो हुई वायरल!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नवनिर्मित प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अमेरिका द्वारा निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान को उड़ाया है, जिसकी तस्वीर सामने आई है, इसक बाद से ऐसी खबर है कि शाहिद खाकान अब्बासी पाकिस्तान के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इस विमान को उड़ाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब्बासी ने पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के एक परिचालन वायु शिविर में नवस्थापित एयरपॉवर सेंटर ऑफ ऐक्सीलेंस की यात्रा के दौरान एकल इंजन वाले सुपरसोनिक मल्टीरोल लड़ाकू विमान में उड़ान भरी।

जानकारी के अनुसार अब्बासी को ‘सैफ्रन बैंडिट’ अभ्यास के बारे में बताया गया और सूचित किया गया कि पहली बार बहुराष्ट्रीय अभ्यास अक्टूबर में आयोजित होगा जिसमें इसमे 19 एयर फोर्स के जवान भाग लेंगे। खबरों के अनुसार  अमेरिका में निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान पीएएफ के नंबर 9 स्क्वाड्रन से सम्बद्ध है। पंजाब के सरगोधा शहर में स्थित मुशाफ वायु शिविर एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो अत्याधुनिक सुविधाओं और बुनियादी संरचना से लैस है।

आपको बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री अब्बासी के साथ एयर चीफ सोहेल अमान भी मौजूद रहे, वह एक दूसरे एफ-16 लड़ाकू विमान में सवार होकर इस प्रशिक्षण मिशन का हिस्सा हने। बता दें यह विमान पाकिस्तान को अमेरिका से हुए करार के तहत मिला है। जिसके दम पर पाकिस्तान भारत को भी आंखा दिखाता रहता है। हालांकि पाकिस्तान के इस विमान के मुकाबले भारत पास भी शानदार लड़ाकू विमान की कोई कमी नहीं है।

REPORT: ANIRUDH GOPAL  

loading...