Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पाकिस्तान ने खोला भारतीय विमान के लिए हवाईक्षेत्र, बालाकोट ऑपरेशन के बाद...

नोएडा : बालाकोट ऑपरेशन के बाद भारत ने अपने सभी विमानों के उड़ान को रद्द कर दिया था, जिससे पाकिस्तानी सीमा से होकर जानेवाले सभी विमान की सेवा बाधित थी। जिससे भारत से यूरोप तथा दूसरे पश्चिमी देशों की ओर जानेवाले सभी कंपनी को भारी नुकसान होता था। क्योंकि वाणिज्यिक विमान सेवाएं मुम्बई एअरस्पेस का उपयोग करते हुए यूरोप की ओर जाती थीं।

लेकिन अब एक बार फिर पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए वायुसीमा खोल दिया हैं। जिसकी जानकारी  नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्विटर कर दी। उन्होंने कहा कि, "पाकिस्तान व भारत द्वारा मंगलवार तड़के एनओटीएएमएस को रद्द करने के बाद दोनों देशों के हवाईक्षेत्रों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। उड़ानों ने नजदीकी वायु मार्गो का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। इससे एयरलाइंस को विशेष राहत मिली है।"

जिसके बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने भी मंगलवार को देश के हवाईक्षेत्र को नागरिक उड़ानों को पूरी तरह से फिर से खोलने की घोषणा की हैं। भारत के साथ सैन्य तनाव के लगभग पांच महीने बाद हवाईक्षेत्र को खोलने की घोषणा हुई है।

एयरमैन के अनुसार, "तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान हवाईक्षेत्र सभी तरह के नागरिक यात्रा के लिए पब्लिशिस एटीएस (एयर ट्रैफिक सर्विस) मार्गो पर खुला है।"

आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने मार्च में अपने हवाईक्षेत्र को आंशिक तौर पर खोला था, लेकिन भारत से संचालित होने वाले उड़ानों के लिए बंद रखा था।

loading...