Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

पाकिस्तान ने UN से फिर मांगी भीख, कहा कश्मीर पर करा...

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में एकबार फिर से जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाया है। पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिध मलीहा लोधी ने UN में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के प्रस्तावों पर चयनात्मक कार्यान्वयन का आरोप लगाया है।

बतादें कि दुनियाभर से नकारे जाने के बाद भी पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठा रहा है। किसी भी देश से समर्थन न मिलने के बाद भी पाकिस्तान UN की सभा में इस मुद्दे को उठाकर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। मंगलवार को UN में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने परिषद में कहा कि वह (पाकिस्तान) अपने प्रस्तावों के चयनात्मक क्रियान्वन से सुरक्षा परिषद की साख पर जितना बट्टा लग रहा है, उतना और किसी चीज से नहीं लग सकता।

UP BOARD: योगी सरकार के इस कदम के कारण लाखों छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा!

पाक की स्थाई प्रतिनिध ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर विवाद जैसे लंबे समय से चले आ रहे मुद्दों समय समय पर समीक्षा होनी चाहिए। लोधी का संदर्भ 1948 के एक यूएन रेजोल्यूशन से था, जिसमें कश्मीर के भविष्य का फैसला करने के लिए जनमत संग्रह कराने की बात की गई थी। वहीँ इस पर भारत पहले ही 1972 के शिमला समझौते के दोनों देशों के बीच परस्पर बातचीत से हल निकालने की बात की जाती रही है। लेकिन पाकिस्तान उसके बाद भी कश्मीर का मुद्दा उठाने से बाज नहीं आ रहा है।

LIVE! लोकसभा में विपक्ष के हंगामें के बीच जवाब दे रहे हैं PM मोदी...

ज्ञात हो कि साल 2010 में UN ने अन्तर्राष्ट्रीय विवादित मुद्दे से कश्मीर को हटा दिया था। यहाँ भारत और पाकिस्तान ही बैठकर इस मुद्दे पर कोई समाधान निकाल सकते हैं। किसी तीसरे अंतर्राष्ट्रीय पक्ष का दखल स्वीकार्य नहीं किया जायेगा। ऐसे में पाक द्वारा बार बार UN की सभा का समय बर्बाद करने के लिए ही यह मुद्दा उठाया जाता रहा है।

loading...