Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

भारत के आगे झुका पाकिस्तान: हाफिज सईद को घोषित किया आतंकी

नई दिल्ली:  मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद पर पाकिस्तान ने बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने जमात उद दावा को आतंकी संगठन मानने वाले अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए हैं।

बतादें कि भारत दवरा लगातार हाफिज सईद को बेनकाब करने की पहल को अब ‘पर’ लग चुके हैं। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा को अब पाकिस्तान ने भी आतंकी संगठन घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है पाकिस्तान के इस कदम के पीछे भारत और अमेरिका का बढ़ता दवाब माना गया है। पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने एक अध्यादेश पर हस्ताक्षर किये हैं जिसमें जमात उद दावा को आतंकी संगठन मान लिया गया है।

गुजरात की तरह मध्य प्रदेश में भी BJP की राह हुई मुश्किल, इस युवा नेता ने मारी एंट्री?

पाकिस्तान सरकार द्वारा लाया गया अध्यादेश, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित व्यक्तियों और संगठनों पर लगाम लगाने की मुहीम के तहत ही है। वहीँ अध्यादेश पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के साथ ही अब पाकिस्तान ने भी जमात उद दावा को आतंकी संगठन की सूची में शामिल कर दिया है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जमात उद दावा सहित कई पाकिस्तानी संगठनों को आतंकी घोषित किया हुआ है।

हिमाचल: राज्य के लिए जयराम का हजारों करोड़ का बजट प्रस्ताव

वहीँ पाकिस्तान द्वारा लिया गया यह फैसला भारत और अमेरिका का आतंकवाद को लेकर बढ़ते दवाब के कारण लिया गया है। साथ ही बताया जा रहा है कि आगामी 18 से 23 फरवरी के बीच पेरिस में होने वाली फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स की मीटिंग के पहले यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में मनी लॉन्डरिंग जैसे मामलों वाले देशों की निगरानी की जाती है, पाकिस्तान को डर है कि अमेरिका के दवाब में इस बैठक में कोई बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान को ग्रे (निचली) श्रेणी में न डाल दे।   

यह भी देखें-

loading...