Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

आतंकवाद पर इमरान खान की ऐसी कार्रवाई, जानकर हिदुस्तानी भी करेंगे तारीफ

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन द्वारा किए गए हमले के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप की स्थिति दिख रही है। आतंवाद के मसले पर भारत समेत दुनिया के कई देशों के दवाब तले पाकिस्तान दबता दिख रहा है।

पूरी दुनिया में अलग-थलग हो चुका पाकिस्तान अपनी बची-खुची प्रतिष्ठा बचाने की लड़ाई लड़ा रहा है। इस क्रम में देर से ही सही, पाकिस्तानी सरकार अब आतंवाद के खिलाफ कुछ एक्शन लेती दिख रही है। पिछले दिनों पाकिस्तानी सरकार ने आतंकी हफीज सईद के संगंठन को प्रतिबंधित सूची में डाले जाने की जानकारी दी थी।

जंगी हालत में पाकिस्तान से दुल्हन लेकर आएगा ये हिंदुस्तानी, जानिए पूरी कहानी

वहीं पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को बताया कि उसने आतंकियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई को तेज की है। जिसके तहत सरकार ने अपने देश में चल रहे 182 मदरसों को अपने नियंत्रण में ले लिया है। वहीं खबर है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तानी सरकार को उक्त कार्रवाई पुलवामा हमले के बाद भारत से बढ़ते दवाब के कारण करनी पड़ी है। लेकिन पाकिस्तान के आतंरिक मंत्रालय की माने तो आतंकियों के खिलाफ यह कार्रवाई पहले से निर्धारित योजना के तहत की गई है।

AK-47 से भी अधिक खतरनाक होगी भारत में बनने वाली AK-203, जानिए खास बातें

उन्होंने कहा कि, हाल ही में भारत की ओर से पाकिस्तान पर आतंकवाद से न निपट पाने के आरोप और दबाव के चलते ऐसा नहीं किया है। बता दें कि पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जिसके खिलाफ हाल ही भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जैश के बालाकोट समेत अन्य ठिकाने पर एयर स्ट्राइक किया था।

loading...