Breaking News
  • कानपुर और कानपुर देहात में ज़हरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, 18 की हालत गंभीर
  • छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद, 1 घायल
  • रूस दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, रूसी राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक

मुंबई: 26/11 आतंकी हमले की नवाज शरीफ ने उगली सच्चाई, कहा पाक सरकार ने कराया था भारत पर हमला

इस्लामाबाद: आतंकवाद का गढ़ बन चुके पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने बड़ा कबूलनामा किया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कबूलनामा करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सरकार को मुंबई पर आतंकी हमला नहीं करवाना चाहिए था। वहीँ उन्होंने यह भी माना है कि मुंबई हमले में पाकिस्तानी सरकार का बहुत बड़ा हाथ था।

बतादें कि साल 26 नवम्बर साल 2008 में मुम्बई पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। जिससे दुनिया दहल गयी थी। यह हमला पाकिस्तानी आतंकियों ने किया था, जिसके एक आतंकी कसाब को ज़िंदा पकड़ा गया था। जिसने आतंकी हमले को लेकर कई बड़े खुलासे किये थे। इस हमले में 150 से भी ज्यादा लोग मारे गये थे। वहीँ अभी तक भी पाकिस्तान यह भी मानने को तैयार नहीं था कि यह हमला पाकिस्तानी आतंकियों ने किया था, लेकिन अब बड़ा खुलासा पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने ही किया है।

पाक अखबार डॉन को दिए इन्टरव्यू में नवाज शरीफ से पूछा गया कि, क्या पाकिस्तान सरकार ने ही आतंकियों को सीमा पार करके मुंबई में हमले करने की इजाजत दी? जिसपर जवाब में नवाज ने कहा कि अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान सरकार की इसमें भूमिका थी। नवाज शरीफ ने स्वीकार कर लिया है कि मुंबई में भारत का सबसे बड़ा 26/11 आतंकी हमला पाकिस्तान सरकार की मदद से ही कराया गया था।

उन्नाव गैंगरेप: बीजेपी विधायक की वापस ली गयी Y श्रेणी की सुरक्षा, निरस्त होगी...

अभी तक पाकिस्तान आतंकियों को पाकिस्तानी मानने को भी तैयार नहीं हो रहा था, लेकिन इस मामले की असल सच्चाई आज दुनिया के सामने आई है। पाक पूर्व पीएम के कबूलनामे से बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर भारत को दहलाने के लिए पाकिस्तान सरकार किस हद तक गिर सकता है। वहीँ पाक पूर्व पीएम के कबूलनामे से दुनिया के सामने पाकिस्तान एकबार फिर से बेनकाब हो गया है।

JK: ISIS ने किया था गार्ड पोस्ट पर हमला, आतंकी मुठभेड़ में एक जवान शहीद

वहीँ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा पीएम पड़ के अयोग्य घोषित किये गये पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने एक इन्टरव्यू में यह बातें कहीं हैं।' साथ ही पाकिस्तान में आतंकवाद को लेकर शरीफ ने कहा, ''पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं। क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइए?'' पाकिस्तान की रावलपिंडी एंटी-टेरोरिस्ट कोर्ट में मुंबई हमले मामले की सुनवाई बंद करने मामले पर उन्होंने कहा, ''हमने मुंबई हमले मामले की सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?'' दरअसल पाकिस्तानी मीडिया डॉन अखबार में उनका यह सनसनीखेज इंटरव्यू छापा है।

यह भी देखें-

 

loading...