Breaking News
  • एशियाई खेलः बजरंग पुनिया जीता पहला गोल्ड मेडल, किया दिवंगत अजट जी को समर्पित
  • एशियाई खेलः 10 मी. एयर राइफल में दीपक कुमार ने जीता रजत पदक
  • कर्नाटक के कई तटीय जिले बाढ़ की चपेट में, बचाव एवं राहत अभियान जारी

पीएम बनने से पहले ही चुनाव आयोग ने दिया इमरान को बड़ा झटका

इस्मलाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख और पाकिस्तान के भावी पीएम कहे जाने वाले इमरान खान को अब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बड़ा झटका दिया है। इससे पहले बुधवार को उन्हें राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने उनसे पूछताछ की थी।

बतादें कि सत्ता के करीब पहुंचे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) इमरान खान की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने उससे पूछताछ के बाद अब पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने इमरान खान की लम्बी खिचाई करते हुए भड़काऊ भाषण देने और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में उन्हें माफ़ी मागने को कहा है।

राजस्थान: कैसे रातों-रात 'मियां का बाड़ा' बन गया महेश नगर, 15 गांवों के भी बदले नाम

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इमरान खान के वकील बाबर अवान से कहा कि मामले में इमरान खान शुक्रवार तक माफीनामा दाखिल करें, जिसमें उनका खुद के हस्ताक्षर हों। इमरान खान के खिलाफ चुनाव अभियान के दौरान विपक्षी नेताओं पर अभद्र भाषा और भड़काऊ भाषण देने के दो मामले दर्ज किये गये थे। उन्होंने नवाज शरीफ के समर्थकों को गधा तक कह दिया था। हालाँकि यहाँ उन्होंने माफ़ी मांग ली थी। लेकिन दो अन्य मामलों में चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ सख्त रवैया अपनाया हुआ है।

पीएनबी फ्रॉड: जल्द प्रत्यर्पण कर भारत आएगा मेहुल चोकसी, एंटीगुआ ने दी हरी झंडी!

मुख्य चुनाव आयुक्त जस्टिस सरदार मोहम्मद रजा (रिटा) की अध्यक्षता वाली चार सदस्यीय बेंच ने पाकिस्तान के चार बडबोले नेताओं कड़ी चेतावनी देते हुए भविष्य में ऐसे बयान न देने की हिदायत देते हुए बरी किया है। वहीँ पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान को लिखित में माफ़ी मागने का निर्देश दिया है। इससे पहले नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर सादिक और खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व मुख्यमंत्री खटक ने चुनाव आयोग के समक्ष लिखित माफीनामा दाखिल किया। जमात उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख फजल ने भी लिखित में माफी मांगी।

यह भी देखें-

loading...