Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में तीसरे आतंकी ने हथियारों के साथ आत्म समर्पण किया
  • क्रिकेट: 30 सालों में पहली बार छठे पायदान पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम
  • शुक्रवार तक दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून, मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

अब पाकिस्तान बढ़ा रहा है इस देश से रक्षा संबंध

इस्लामाबाद/बाकु: अजरबैजान की राजधानी में पाकिस्तान के राजदूत ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को बढ़ाने की बात कही है। दोनों कहा कि दोनों देशों के बीच बना रक्षा संबंध बढ़ने से एक दुसरे की जरूरतों को आसानी से समझा और पूरा किया जा सकेगा। जिसको देखते हुए पाकिस्तान ने रक्षा क्षेत्र में अपना सहयोग और मजबूत करने की वकालत की।

बतादें कि अजरबैजान पाकिस्तान का रक्षा सहयोग संबंधी का देश माना जाता है। अजरबैजान पाकिस्तान से अपनी रक्षा की जरूरतों की खरीददारी करता आया है। वहीँ अजरबैजान की राजधानी बाकु में पाकिस्तानी राजदूत सईद खान मोहम्मद ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह कहा कि वह पाकिस्तान और अजरबैजान के बीच बने रक्षा संबधों को आगे बढ़ने के पक्षधर हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि जैसा कि आप जानते ही हैं कि अजरबैजान ने पाकिस्तान से 10 सुपर मुशशाक प्रशिक्षण विमान खरीदे हैं।

पाकिस्तानी राजदूत ने कहा कि अजरबैजान द्वारा सुपर मुशशाक विमानों की खरीद का अर्थ यह नहीं है कि अब उनके बीच जेएफ थंडर विमानों की खरीद को लेकर बातचीत नहीं होगी। सईद खान मोहम्मद ने कहा, "हम भविष्य में भी इस मुद्दे पर बातचीत जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों देशों की जरूरतों को समझना और पूरा करना जरुरी है। ऐसे में हमे एक दुसरे की रक्षा संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। 

loading...