Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की एक और हिमाकत, रोका रास्ता...

नोएडा : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 का इंतकाल हुए महीना बीत गया, कश्मीर में सब कुछ समान्य हो चला है। फोन की घंटियां बजने लगी है। बच्चे चहचहाते हुए स्कूल की दौड़ लगा रहे हैं। लेकिन ये सब देख कर पड़ोसी जल रहा है। आलम ये है कि भारत की सफलताओं से चिढ़ा पाकिस्तान अब राष्ट्रपति का रास्ता रोकने की हिमाकत कर रहा है। लेकिन भारत ने साफ किया है कि पाकिस्तान गलत कर रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि 'हम पाकिस्तान सरकार की ओर से वीवीआईपी विशेष उड़ान के लिए ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस से इनकार करने के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हैं। जो कि किसी भी सामान्य देश की ओर से दी जाती है।'

दरअसल, भारत के राष्ट्रपति सोमवार से आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर रवाना हो रहे हैं। इस यात्रा पर राष्ट्रपति का विमान पाकिस्तानी एयरस्पेस से होकर गुजरने वाला था, लेकिन पाकिस्तान ने रास्ता देने से मना कर दिया। भारत सरकार की मांग पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान भारत को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दे सकता।

आपको बता दें कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी बौखलाहट में उसने भारत से व्यापारिक संबंध भी तोड़ लिए थे। लेकिन पाकिस्तान में दवाओं की किल्लत से घबराई इमरान सरकार को भारत के सामने घुटने टेंकने पर मजबूर होना पड़ा, और महीने भर के अंदर ही पाकिस्तान को अपना फैसला वापस लेना पड़ा। लेकिन इसके बाद भी भारत के राष्ट्रपति को रास्ता नही देने की हिमाकत पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है।

loading...