Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

चुनाव के बाद अपने सबसे बड़े वादे से पलट गए ट्रंप...


WASHINGTON:- नव-निर्वाचित अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वो ओबामा हेल्थ केयर एक्ट को निरस्त नहीं करेंगे।

यह फैसला बराक ओबामा से मुलाकात के बाद लिया गया है। राष्ट्रपति चुनाव जीतने से पहले अपने चुनावी भाषणों में ट्रंप ने लगातार ओबामा हेल्थ केयर एक्ट पर निशाना साधा था। उनका कहना था कि वो सत्ता में आते ही इसे रद्द करेंगे, क्योंकि इसमें खर्च होने वाले बजट से अर्थव्यवस्था चरमरा रही है।

ट्रंप ने वॉल स्ट्रीट जर्नल से कहा है, ओबामा हेल्थ केयर एक्ट कुछ संशोधनों के साथ बरकरार रहेगा। राष्ट्रपति ओबामा ने इसे लेकर विचार-विमर्श करने के लिए कहा था और अब हम इस पॉलिसी को निरस्त नहीं करेंगे। ट्रंप ने कहा, ओबामा के साथ हुई मुलाकात के दौरान हमने ओबामा हेल्थ केयर एक्ट को लेकर बातचीत की और उन्होंने मुझे इस पॉलिसी को रद्द नहीं करने को लेकर विचार करने के लिए कहा था।

ओबामा हेल्थ केयर एक्ट के तहत अमरीकी जनता का सस्ते में इलाज किया जाता है और उनको स्वास्थ्य बीमा दिया जाता है। डोनाल्ट ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद इस स्वास्थ्य नीति कानून को लेकर लोगों में कई तरह की शंका पैदा हो गई थी। बुधवार को करीब एक लाख से ज्यादा लोगों ने इस सस्ती स्वास्थ्य बीमा योजना को खरीदा था।

सत्ता में आने के बाद अगर डोनाल्ड ट्रंप इस स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम को निरस्त कर देते तो 2.2 करोड़ से ज्यादा लोगों को इस योजना के फायदे से वंचित होना पड़ता। 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का स्वास्थ्य बीमा निरस्त हो जाता। 

loading...