Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

इस छोटे से देश से अमेरिका भी है डरता!

सियोल: विश्व के लिए खतरा बनकर उभर रहा उत्तर कोरिया लगातार अपनी हरकतों से पड़ोसी देशों को उकसा रहा है। अब उत्तर कोरिया ने अमेरिका को फिर से एकबार धमकी दी है। जिससे दोनों देशों के बीच जंग के आसार बढ़ गये हैं।

उत्तर कोरिया द्वारा किये जा रहे मिसाइल परीक्षणों पर अमेरिका के प्रतिबंधों पर एकबार फिर से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जंग जैसे हालात बन गये हैं। उत्तर कोरिया ने अमेरिका अको चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अमेरिका ने अपनी मौजूदा सैन्य नीति जारी रखी तो ऊतर कोरिया अभी इस्ला माकूल जवाब देगी। यहाँ उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के जरिए जारी एक बयान में कहा कि शुक्रवार के बैलिस्टिक मिसाइल लांच को देश की सैन्य क्षमताओं का एक प्रदर्शन बताया है।

बयान में कहा गया है कि यह परीक्षण अमेरिका के लिए एक सख्त चेतावनी थी कि वह मूर्खतापूर्व टिप्पणियां न करे, प्रतिबंध न लगाए और डीपीआरके (डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया) के खिलाफ दबाव का अभियान न चलाए। बयान में कहा गया अहै कि अमेरिका की इन हरकतों से दोनों के बीच तनाव बढ़ रहा है। अमेरिका विश्व को यह बताने की कोशिश में लगा है कि उत्तर कोरिया सभी के लिए खतरा है।

उत्तर कोरिया ने कहा कि अमेरिका द्वारा युद्ध का ढिंढोरा पीटने और डीपीआरके पर कड़े प्रतिबंध लगाने की धमकी देने से उत्तर कोरिया मजबूत ही हुआ है और परमाणु बम हासिल करने का इसका कदम और न्यायोचित साबित हुआ है। उत्तर कोरिया ने कहा कि अमेरिका की हर चाल और रणनीति का जवाब देने को हम तैयार हैं।

बतादें कि उत्तर कोरिया द्वारा लगातार बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा है। जिससे उसके पड़ोसी देशों दक्षिण कोरिया और जापान सहित अमेरिका तक को ख़तरा सता रहा है। ऐसे में अमेरिका लगातार उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगा लगा रहा है। जिससे उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ है।    

loading...