Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

नॉर्थ कोरिया कर रहा है अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमले की तैयारी?

प्योंगयांग: अमेरिका और नॉर्थ कोरिया में लगातार विवाद गहराता जा रहा है। वहीँ अब खबरें आ रही हैं कि नॉर्थ कोरिया अमेरिका पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा है। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि गुमान के आस पास अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला कर सकता है। अगर यह हमला हुआ तो अमेरिका भी इसका कड़ा जवाब देगा। जिसका खामियाजा नॉर्थ कोरिया सहित पूरे विश्व को उठाना होगा।

बतादें कि नॉर्थ कोरिया का सनकी तानाशाह दुनिया को युद्ध की ओर धकेल रहा है। अमेरिका द्वारा लगाये गये प्रतिबंधों के बाद से नॉर्थ कोरिया अमेरिका से चिढ़ा हुआ है। वहीँ अमेरिकी चेतावनी के बाद नॉर्थ कोरिया अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम सैन्य अड्डों पर मिसाइल से हमला करने की योजना बना रहा है। इसका खुलासा एक रिपोर्ट में किया गया है बताया जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया गुमान में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइल के हमला करने की तैयारी कर रहा है, उसके अपने सेना प्रमुख को हमले के लिए तैयार रहने को कहा है साथ ही किसी भी वक्त हमला करने की परमीशन दी है।

बताया जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया गुमान के आसपास के क्षेत्रों में रणनीतिक बैलिस्टिक रॉकेट ह्वासोंग-12 के साथ हमला करने वाला है। हालाँकि अभी इसपर अमेरिका की ओर से कोई प्रतिक्रया नहीं आई है। वहीँ नॉर्थ कोरिया यह कदम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उस चेतावनी से खफा होकर उठा रहा है जिसमें ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकाना जारी रखा तो उसे विध्वंस का सामना पडेगा जो कभी नहीं देखा होगा। वहीँ उससे पूर्व ही अमेरिका द्वारा प्रस्तुत नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंधों को भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने मंजूरी दे दी थी।

loading...