Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

खुलासा: 14 मिनट में अमेरिका को तबाह करने का प्लान?

वाशिंगटन: नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दहलाने के लिए खरतनाक प्लान बनया है। जिसका खुलासा एक रिपोर्ट में हुआ है, वहीँ नॉर्थ कोरिया की बार बार धमकी पर अमेरिका ने कहा है कि अब सब्र का बाँध टूट गया है।


अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच लगातार तनातनी जारी है। वहीँ इसी बीच एक रिपोर्ट ने अमेरिका सहित पूरे विश्व को हैरत में दाल दिया है। रिपोर्ट नॉर्थ कोरिया की ओर से ही सार्वजनिक की गयी है। जिसमें बताया गया है कि अगर उत्तर कोरिया अमेरिकी गुआम पर मिसाइल छोड़ता है तो उसे अमेरिकी क्षेत्र में पहुंचने में मात्र14 मिनट लगेंगे। इस द्वीप गुआम पर 7000 से भी ज्यादा अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

वहीँ इस खुलासे के बाद से अमेरिका ने भी अपनी सेना और नागरिकों को अलर्ट जारी कर दिया है।  गुआम  होमलैंड के  सुरक्षा प्रवक्ता ने कहा गया कि नागरिकों को सुरक्षा जानकारी दे दी गयी है, साथ ही निवासियों को 15 ऑल-हैजड्र्स अलर्ट वार्निंग सिस्टम सायरन के जरिए सूचित किया जाएगा, जो द्वीप के निचले इलाकों में स्थित है। लोगों को ऐसे किसी भी सायरन की आवाज पर ध्यान देने को कहा गया है।  सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि हम नागरिकों को सचेत कर चुके हैं, सुरक्षा को देखते हुए और भी कई कदम उठाये जा रहे हैं। किसी भी स्थित से निपटने के लिए हम तैयार हैं। 


आपको बतादें की नॉर्थ कोरिया अमेरिका के खिआफ बड़ी कार्रवाई करने की बात कह चुका है, हाल ही में नॉर्थ कोरिया द्वारा गुआम के पास चार अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों के जरिए हमला करने की योजना को सार्वजनिक किया था। जिसके बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीँ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अमेरिका के खिलाफ कोई कार्रवाई की गयी तो उसका बुरा परिणाम भुगतना होगा। दोनों देशों के बीच बना तनाव विश्व को नये युद्ध की ओर ले जा सकता है। अगर अमेरिका और नॉर्थ कोरिया में जंग होती है तो चीन भी इस लड़ाई में कूदकर नॉर्थ कोरिया का साथ देगा।  

 

loading...

Subscribe to our Channel