Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

साउथ कोरिया और अमेरिका की इस हरकत से चिढ़ा तानाशाह किम, शिखर बैठक रद्द?

प्योंयांग: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने जहाँ पड़ोसी देशों के साथ रिश्ते बेहतर करने के लिए कदम उठाया था लेकिन दो देशों की इस हरकत से अब इस कोशिश को बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के सियोल में होने वाली बैठक से हाथ खीच लिया है।

बतादें कि इधर उत्तर कोरिया पर रिश्ते सुधारने की कोशिशों का स्वागत भी हो रहा है। उधर अमेरिका और दक्षिण कोरिया लगातार सैन्य अभ्यास कर उत्तर कोरिया को आँख भी दिखा रहे हैं।, ऐसे में पिछले कोशिशों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। मीडिया में जारी खबरों की माने तो उत्तर कोरिया के तानाशाह ने आगामी सियोल में होने वाली बैठ और शिखर वार्ता से पल्ला झाड लिया है। बताया गया अहै कि उत्तर कोरिया के तानाशाह ने कहा है कि उसपर एकतरफा परमाणु कार्यक्रम छोड़ने का दबाव बनेगा तो वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रस्तावित बैठक में शामिल होने के फैसले को लेकर फिर से विचार कर सकता है।

कर्नाटक: नहीं बनी कांग्रेस की सरकार तो होगा खूनी संघर्ष…

उत्तर कोरियाई मीडिया के हवाले से जारी रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन इस बात से नाराज हैं कि एक ओर दक्षिण कोरिया और अमेरिका से वह रिश्ते बेहतर करने की कोशिश में लगा है तो दूसरी ओर दोनोंदेश उसपर एकतरफा परमाणु कार्यक्रम छोड़ने का दवाब बनाते हुए सैन्य अभ्यास कर रहे हैं।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

जिससे उत्तर कोरिया को असहजता हो रही है। उत्तर कोरियाई समाचार एजेंसी केसीएनए ने उप विदेश मंत्री किम क्ये-ग्वान के हवाले से कहा है कि, ‘‘ अगर अमेरिका अगर हमें एक किनारे कर देता है और एकतरफा तौर पर हमसे परमाणु हथियार छोडऩे की मांग करता है तो किसी भी वार्ता में शामिल होने से कोई फायदा नहीं है। साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात को लेकर भी हमे फिर से विचार करना होगा। आपको ज्ञात हो कि हाल ही में उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने पहलीबार दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से मुलाक़ात की थी। जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात भी तय हुई थी।  

यह भी देखें-

loading...