Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

न्यूजीलैंड: दो मस्जिदों पर भयंकर आतंकी हमले पर बयान देते हुए रोने लगीं प्रधानमंत्री

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि इसे अब केवल आतंकवादी हमले के रूप में ही वर्णित किया जा सकता है। पीएम ने कहा कि, क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में कम से कम 40 लोग मारे गए हैं और 20 से अधिक लोग "गंभीर रूप से घायल" हैं।

इस हमले की जानकारी देते हुए पीएम जेसिंडा आर्डर्न बेहद ही भावूक थीं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने आज के दिन को देश के इतिहास के लिए ‘काला दिन’ करार दिया है। आपको बता दें कि क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों (अल-नूर और लिनवुड) पर दोपहर के नमाज के बाद हथियार से लैस आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकियों ने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर फेसबुल लाइक के माध्यम से प्रसारित भी किया है। हालांकि फिलहला वायरल हो रहे वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया है। लेकिन जब हमने इस वीडियो को देखा, उस वक्त इसकी कुछ तस्वीरें ग्रैब किया था, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

वायरल हो रहे हैं वीडियो में देखा गया कि हथियार से लैस आतंकी मस्जिद के अंदर प्रवेश करते ही गोलीबारी शुरू कर देता है। आतंकी ने सामने आने वाले हर शख्स को गोलियों को भून दिया, उनकी हत्या कर दी। लोग मौत से बचने के लिए मस्जिद की दीवार से चिपके है, कुछ लोग नीचे फर्श पर लेटे हुए है, लेकिन फिर भी उनकी जान नहीं बच सकी और देखते ही देखते मस्जिद के अंदर लाशों की ढेर दिखने लगी। 

loading...