Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

भूकंप से हिला चीन, बढ़ी मरने वालों की संख्या

बीजिंग: चीन में प्राकृतिक आपदा का कहर जारी है। यहाँ देर रात्रि आये तीव्र भूकम्प में लगातार मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीँ भूकंप की स्थित से निपटने के लिए प्रशासन बचावकारी में लगा हुआ है। माना जा रहा है कि अभी नुकसान की और भी संभावना है।

बतादें कि यहाँ सिचुआन प्रांत में मंगलवार देर रात्रि को 7.0 तीव्रता के आए भूकंप में लगातार मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। खबरों की माने तो अभी तक इस भूकम्प में 15 से अधिक लोगों के शव बरामद हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 7.0 मापी गयी है।

वहीँ इस भूकम्प के बाद से ही बड़े स्तर पर बचाव दल लगे हुए हैं। भूकम्प के कारण इमारतें ध्वस्त हुई हैं। वहीँ अभी तक 200 के करीब घायल लोगों को उपचार के लिए भेजा जा चुका है। देर रात्री ए भूकंप में यहाँ का लोकप्रिय पर्यटन स्थल जियूझाइगू दहल उठा, जिसका केंद्र 20 किलोमीटर गहराई में था।

एबा तिबतन और कियांग स्वायत्त प्रांत के प्रचार विभाग ने बताया कि भूकंप के तुरंत बाद जियूझाइगू आए पांच पर्यटकों की मौत की सूचना मिली। पर्यटन स्थल जियूझाइगू में काम करने वाले सेंगी ने बताया कि शक्तिशाली भूकंप के कारण इलाके के कुछ घर ढह गए या उनमें दरार पड़ गईं। भूकम्प में माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। 

loading...

Subscribe to our Channel