Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

क्या पाकिस्तान कर रहा दिखावा, एकबार फिर हुआ मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गिरफ्तार

नोएडा : कहते हैं दुनिया में भारत की तूती बोल रही है, ताकतवर अमेरिका से लेकर बाहुबली चीन तक भारत का लोहा मान चुका है, पाकिस्तान तो सांस तक नहीं ले पा रहा, सांसे हलक में अटकी है। न चाहते हुए भी आतंकियों के रहबर को एक्शन लेना पड़ रहा है, दिखावा ही सहीं लेकिन भारत के दबाव में पाकिस्तान कुछ करता दिख रही है।

भारत को खून के आंसू रूलाने वाले दुनिया के खूंखार आतंकवादी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद एक बार फिर हिरासत में लिया गया है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज को जेल भेजने का दावा किया है, लेकिन पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर बहुत भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि हाफिज पर पहले भी ऐक्शन लिए जाने का ड्रामा किया चुका है, लेकिन उसके खिलाफ प्रभावी कदम कभी नहीं उठाया गया।

आपको बता दें पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज हो रहा है। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स की तलवार भी लटक रही है। पाकिस्तान पर ब्लैक लिस्टेड होने का खतरा मंडरा रहा है। इसलिए पाकिस्तान न चाहते हुए भी खुद के पाले-पोसे आतंकियों पर कार्रवाई का दिखावा करने पर मजबूर है।

बता दें कि हाफिज सईद भारत समेत दुनिया के कई देशों को खुन के आंसू रूला चुका है। वह 26 नवंबर, 2008 को मुंबई हमला समेत भारत में आम जनता और सुरक्षा बलों पर हुए कई आतंकी हमलों का मास्टर माइंड है, जिसके खिलाफ भारत सरकार ने कई सबूत दिए हैं। आतंकप्रिय पाकिस्तान भारत के सबूतों और डोजियर को नजरअंदाज कर आतंकी की खातिरदारी करती रही है। पाकिस्तान का ये प्यार उस आतंकी के लिए है जिसे संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया है, साथ ही अमेरिका ने भी भारी-भरकम इनाम रखा है।

loading...