Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

1 मिनट के अंदर चर्च में दो जबरदस्त विस्फोट, चारों ओर बिछ गई लाशें ही लाशें

मनीला:  यहां फिलीपींस के सुलु प्रांत के एक चर्च में रविवार को जोरदार धमाका हुआ। जानकारी के अनुसार धमाका, उस समय हुआ जब चर्च में धर्म सभा का आयोजन चल रहा रहा था। अब तक मिली जानकारी के अनुसार, घमाके में 27 लोग मारे गए है जबकि 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

source

समाचार एजेंसी ने पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि, विस्फोट सुबह करीब सवा आठ बजे जोलो कैथ्रेडल में हुआ है। फिलीपींस नेशनल पुलिस के महानिदेशक ऑस्कर अल्बायाल्दे के अनुसार, बताया गया कि, विस्फोट इंप्रोवाइजड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी आईईडी से किया गया।

उन्होंने कहा कि एक विस्फोट चर्च के भीतर हुआ जबकि इसके तुरंत बाद दूसरा विस्फोट इसके एंट्री गेट के पास हुआ है। उन्होंने कहा कि दोनों धमाकों के बीच करीब एक मिनट का अंतर था। घटना की निंदा करते हुए उन्होंने इसे नृशंस कार्य करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस धमाके पीछे किसी का भी हाथ हो, किसी भी मकसद से इस अंजाम दिया गया हो, इसे जायज नहीं ठहरा सकते।

उन्होंने कहा कि, हम सरकारी सुरक्षा बलों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि जो भी इस हमले की पीछे हैं, उनकी पहचान कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए। हालांकि यह हमाल आतंकी हमला लगता है, लेकिन अब तक किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

loading...