Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी

VIDEO: कैमरे में कैद हुआ सुनामी का दर्दनाक मंजर, 200 से अधिक की मौत

जकार्ता: इंडोनेशिया में एक बार फिर से प्राकृतिक का कहर बरपा है। यहां सुनामी ने इस बार 200 से अधिक लोगो को निगल लिया जबक हजारों की संख्या में काल के गाल में जाते-जाते बचे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुनानी कारण मरने वालों की संख्या 230 के करीब पहुंच चुकी है, जबकि घायलों की संख्या हजारों में है। सुनामी के कारण इतने लोगों की मौत के साथ-साथ संपत्तियों का भी काफी नुकसान हुआ है।

वैज्ञानिकों के अनुसार सुनामी की बड़ी वजह अनक कराकातू ज्‍वालामुखी में विस्‍फोट हो सकता है। विस्फोट के कारण समुद्र के भीतर भूस्खलन हुआ जो सुनामी का कारण हो सकता है। वहीं पूर्ण चंद्रमा के कारण समुद्र में ज्‍वार भाटा को भी इसकी एक वजह के तौर पर देखा जा रहा है।

देश की राजधानी जकार्ता के पश्चिमी हिस्‍से में सुनामी के कारण अधिक नुकसान हुआ है, जबकि सुमात्रा और जावा में सुनामी के कारण भारी तबाही हुई है। इस भयंकर तबाही को अपनी आंखो से देखने वाले एक शख्स मे बताया कि यह बहुत ही भयानक था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसरा, उसने बताया कि शनिवार रात ज्‍वालामुखी विस्‍फोट के बाद तस्‍वीरें ले रहा था।

पाकिस्तानी झंडा लेकर टावर पर चढ़ गया, प्रधानमंत्री बनने के बाद ही नीचे…

इस दौरान उन्‍होंने देखा की उनकी ओर समुद्री लहरे काफी तेजी से आ रही है। जिसके बाद वह वहां से भागकर उस होटल में पहुंचे जहा उनका परिवार ठहरा हुआ था। इस बीत समुद्र में उठी दूसरी लहरें होटल तक भी आ पहुंची। इसके बाद वह जंगलों और गांवों के रास्ते से किसी तरह ऊंचाई वाले स्‍थान पर पहुंचे, जहां स्‍थानीय लोगों की मदद से उनकी जान बची।

छात्रा ने पहन रखे थे ऐसे कपड़े कि उसे यूजीसी-नेट परीक्षा नहीं देने दिय…

वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें काफी संख्या में जमा होकर लोग बैंड का प्रोग्राम देख रहे हैं, इसी बीच सुनामी ने दस्तक दी और सारे लोगों को बहा कर ले गया।

loading...