Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

36 सालों में सबसे भयंकर बाढ़, अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत

टोक्यो: भारत के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो चुके हैं। वहीं जापान में भारी बारिश के कारण विनाशकारी बाढ़ का कहर जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार जापान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 200 के करीब हो चुकी है वहीं काफी संख्या में लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

बाढ़ के कारण मरने वालों की यह संख्या सरकार द्वारा जारी किए गए आकड़ों के अनुसार बताया जाता है, जिनमें 199 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। सरकार के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि काफी संख्या में लोग लापता है, जिनकी तलाश में 83 हेलीकॉप्टरों और दर्जनों पोतों की मदद से करीब 73,000 सेना, पुलिस और दमकलकर्मी जुटे हैं।

अमरनाथ यात्रा से आई बुरी खबर, 13 श्रद्धालु घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में इसे 36 सालों में सबसे भयावह प्राकृतिक आपदा करार दिया गया है। आपको बता दें कि बाढ़ के कारण मरने वालों के आकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, लिहाजा ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये बाढ़ और भी विनाशकारी साबित हो सकता है। वहीं अगले कुछ दिनों में अभी और बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है।

रिपोर्ट के अनुसार, यहां पांच जुलाई से हुई रिकॉर्ड बारिश और भूस्खलन के कारण सौकड़ों लोगों की मौत के साथ-साथ काफी संप्तितयों का भी नुकसान हुआ है। बाढ़ का सबसे अधिक बुरा असर हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा में दिख रहा है। हालांकि कुछ इलाकों में अब हालात थोड़-बहुत नियंत्रण में दिख रहे हैं, जहां आपदा के कारण बंद की गई कंपनियों में फिर से काम शुरू हो रहा हैं।

आज से शुरू हो रहा है भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका!

इंडियन किम कार्दशियन ने फिर लगाई आग, तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने!

loading...